script बाइडन के जिनपिंग को तानाशाह कहने को चीन ने बताया गलत और गैर-ज़िम्मेदाराना | China condemns Joe Biden calling Xi Jinping dictator | Patrika News

बाइडन के जिनपिंग को तानाशाह कहने को चीन ने बताया गलत और गैर-ज़िम्मेदाराना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2023 01:31:04 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

China Hits Back At Joe Biden For His 'Dictator' Remark: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात के बाद बाइडन ने उन्हें तानाशाह बता दिया। बाइडन के इस बयान पर चीन की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आ गई है।

ning-biden-jinping.jpg
China's Mao Ning condemns Joe Biden calling Xi Jinping dictator

अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच बुधवार को सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) शहर में मुलाकात हुई। यह मुलाकात एक साल बाद पहला मौका था जब बाइडन और जिनपिंग की मुलाकात हुई। दोनों वर्ल्ड लीडर्स के बीच पिछले साल 13 नवंबर को इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में G20 शिखर सम्मेलन से पहले मुलाकात हुई थी। सैन फ्रांसिस्को में हुई मुलाकात के दौरान बाइडन और जिनपिंग ने अमेरिका और चीन के लिए अहम विषयों पर चर्चा की। हालांकि मुलाकात के कुछ देर बाद ही बाइडन ने एक बार फिर जिनपिंग पर निशाना साधते हुए उन्हें तानाशाह बताया। अब चीन की तरफ से बाइडन के इस बयान पर प्रतिक्रिया सामने आ गई है।


बेहद गलत और गैर-ज़िम्मेदाराना है बाइडन का बयान

चीन ने बाइडन के जिनपिंग को तानाशाह बताने को बेहद ही गलत बताया है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग (Mao Ning) ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का चाइनीज़ राष्ट्रपति जिनपिंग के लिए इस तरह की भाषण का इस्तेमाल करना बेहद ही गलत है। साथ ही यह गैर-ज़िम्मेदाराना राजनीतिक चालाकी भी है। चीन पूरी तरह से इसका विरोध करता है।"


यह भी पढ़ें

चीन के कोयला प्लांट में आग लगने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 25, कई लोग घायल

ट्रेंडिंग वीडियो