scriptचीन में भीषण भूस्खलन, 47 लोग हुए दफन | China Landslide: At least 47 buried in Zhenxiong County of Yunnan | Patrika News
विदेश

चीन में भीषण भूस्खलन, 47 लोग हुए दफन

China Landslide: चीन में आज एक भीषण हादसा घटित हो गया है। देश के साउथवेस्ट इलाके में भीषण भूस्खलन का मामला सामने आया है जिसमें कई लोग दफ़न हो गए हैं।

Jan 22, 2024 / 11:53 am

Tanay Mishra

massive_landslide_in_china.jpg

Massive landslide in China

मौसम कब पलटी मार जाए, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। और जब मौसम पलटी मारता है, तो काफी नुकसान होता है। पिछले कुछ समय में दुनियाभर में मौसम की मार के मामले देखने को मिल रहे हैं। चीन पर पिछले साल मौसम की काफी मार पड़ी। पर इस साल भी चीन पर मौसम की मार पड़ रही है। मौसम की मार का एक मामला चीन में आज, सोमवार, 22 जनवरी को भी देखने को मिला। चीन के साउथवेस्ट इलाके में युन्नान (Yunnan) प्रांत के झेनशियोंग (Zhenxiong) काउंटी में आज भीषण भूस्खलन का मामला सामने आया है।


करीब 47 लोग हुए दफन

जानकारी के अनुसार चीन में युन्नान प्रांत के झेनशियोंग काउंटी में आज हुए भीषण भूस्खलन का समय लोकल समयानुसार जल्द सुबह 5 बजकर 51 मिनट रहा। यह भूस्खलन इतना भीषण था कि इससे इलाके के 18 घर दफन हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए करीब 200 लोगों से उस इलाके को खाली करवाया गया। इस भूस्खलन में करीब 47 लोगों के दफन होने की खबर सामने आई है।

https://twitter.com/BBCWorld/status/1749286879785046450?ref_src=twsrc%5Etfw


रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मौके पर करीब 200 रेस्क्यू वर्कर्स रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। साथ ही कई फायर इंजिन्स और एम्बुलेंस भी मौजूद हैं।

मृतकों की संख्या नहीं आई सामने

भूस्खलन की वजह से दफन हुए लोगों में से किसी की मौत हुई है या नहीं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि सभी को बचाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले मैक्सिको में बना देश का पहला राम मंदिर



Hindi News/ world / चीन में भीषण भूस्खलन, 47 लोग हुए दफन

ट्रेंडिंग वीडियो