scriptचीन का ताइवान के पास दो दिवसीय सैन्याभ्यास हुआ खत्म | Chinese military drills around Taiwan end | Patrika News
विदेश

चीन का ताइवान के पास दो दिवसीय सैन्याभ्यास हुआ खत्म

China-Taiwan Conflict: चीन की सेना का ताइवान के पास दो दिवसीय सैन्याभ्यास अब खत्म हो गया है।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 01:30 pm

Tanay Mishra

Chinese warship

Chinese warship

चीन (China) और ताइवान (Taiwan) के बीच लंबे समय से चल रहा तनाव अमेरिका (United States Of America) के ताइवान के प्रति समर्थन से तो बढ़ा ही है, हाल ही में लाई चिंग-ते (Lai Ching-te) के ताइवान के नए राष्ट्रपति बनने के बाद और भी बढ़ गया है। लाई पूरी तरह से चीन विरोधी हैं और यह भी साफ कर चुके हैं कि ताइवान अपनी सुरक्षा के लिए अमेरिका से हथियार भी खरीदेगा और दूसरे देशों से संबंध भी बढ़ाएगा। यह बात चीन को पसंद नहीं आई और उसने बड़े लेवल पर ताइवान को घेरते हुए दो दिवसीय सैन्याभ्यास शुरू कर दिया।

खत्म हुआ चीन का सैन्याभ्यास

चीन का ताइवान के पास दो दिवसीय सैन्याभ्यास अब खत्म हो गया है। इस सैन्याभ्यास के दौरान चीन ने बड़ी संख्या में फाइटर जेट्स और नेवी वॉरशिप्स का भी इस्तेमाल किया और ताइवान को घेरने का अभ्यास किया। लेकिन आज चाइनीज़ सेना का सैन्याभ्यास खत्म हो गया है।


सज़ा के तौर पर किया सैन्याभ्यास

चीन ने आज ताइवान को चेतावनी देने के लिए और उसकी हरकतों की सज़ा के तौर पर ताइवान को घेरते हुए सैन्याभ्यास किया। इतना ही नहीं, चीन की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया कि ताइवान की स्वतंत्रता सेना के सिर तोड़ दिए जाएंगे और उनका खून भी बहाया जाएगा।

ताइवान की सेना अलर्ट

चीन के सैन्याभ्यास के बाद से ही ताइवान की सेना अलर्ट पर है। साथ ही ताइवान ने चीन के इस कदम की निंदा करते हुए इसे उकसाने वाली हरकत बताया है।

यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Market ने बीजेपी को दी 300 सीटें तो अब अमेरिकी एक्सपर्ट बोले, मोदी को मिलेगी इतनी सीटें..

Hindi News/ world / चीन का ताइवान के पास दो दिवसीय सैन्याभ्यास हुआ खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो