script

Elon Musk का Twitter यूज़र्स से सवाल, “क्या Donald Trump की होनी चाहिए वापसी?”

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2022 12:54:38 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स से एक दिलचस्प सवाल पूछा है।

elon_musk-donald_trump.jpg

Elon Musk asks questin about Donald Trump

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले महीने ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा है। इसी साल 14 अप्रैल को एलन ने ट्विटर के टेकओवर की प्रक्रिया शुरू की थी, जो काफी उतर-चढ़ाव और ट्विस्ट्स के बाद 27 अक्टूबर को पूरा हुआ। इसके बाद से एलन ट्विटर पर काफी एक्टिव है और अक्सर ही अलग-अलग विषयों पर ट्वीट करते रहते है। हाल ही में एलन ने ट्विटर यूज़र्स से इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक दिलचस्प सवाल पूछा है।


“क्या डोनाल्ड ट्रम्प की होनी चाहिए वापसी?”

एलन ने ट्विटर पर एक पोल शेयर करते हुए यूज़र्स से सवाल पूछा कि क्या ट्विटर पर अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की वापसी होनी चाहिए। एलन के इस पोल पर करीब 7 घंटे में ही 68 लाख से ज़्यादा वोट आ गए और ढेरों रिप्लाईस भी। मिली-जुली प्रतिक्रिया के बावजूद ज़्यादातर लोगों ने इस पोल में नहीं (ट्रम्प की वापसी के खिलाफ) के लिए वोट दिया।

https://twitter.com/elonmusk/status/1593767953706921985?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

अमरीका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने की चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात, द्विपक्षीय वार्ता पर हुई चर्चा

क्यों लगा ट्रम्प पर प्रतिबंध?

दरअसल पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प पर पिछले साल राष्ट्रपति रहते हुए जनवरी में अमरीकी राजधानी वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में कैपिटल बिल्डिंग (Capital Building) में हुए दंगों को भड़काने का आरोप लगा था। ट्रम्प ने इस दौरान कई भड़काऊ ट्वीट्स किए थे। इतना ही नहीं, इससे पहले भी ट्रम्प कई भड़काऊ और आपत्तिजनक ट्वीट्स करके चर्चा में रहते थे। पर कैपिटल बिल्डिंग दंगों के बाद ट्विटर ने उनका अकाउंट प्रतिबंधित कर दिया। इतना ही नहीं, दूसरी कई वेबसाइट्स ने भी ट्रम्प को प्रतिबंधित कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो