scriptElon Musk फिर बने अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्ति, Jeff Bezos को छोड़ा पीछे | Elon Musk surpasses Jeff Bezos to become richest person in US again | Patrika News
विदेश

Elon Musk फिर बने अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्ति, Jeff Bezos को छोड़ा पीछे

US’ Richest Person: अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में एक बार फिर बदलाव हुआ है। इस लिस्ट में पहले स्थान से जेफ बेज़ोस की छुट्टी हो गई है। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि कौन बना अमेरिका का नया सबसे अमीर व्यक्ति? आइए जानते हैं।

Mar 21, 2024 / 11:26 am

Tanay Mishra

elon_musk_surpasses_jeff_bezos_to_become_richest_person_in_world.jpg

Elon Musk dethrones Jeff Bezos

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में समय-समय पर बदलाव होता रहता है। कभी कोई ऊपर, तो कभी कोई नीचे होता रहता है। इसी हिसाब से देशों के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में भी बदलाव होता रहता है। इस महीने के पहले हफ्ते में ही एमेज़ॉन (Amazon) के फाउंडर, पूर्व सीईओ और वर्तमान एग्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) अमेरिका (United States Of America) के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। जेफ ने इसके लिए एलन मस्क (Elon Musk) को पीछे छोड़ा था। पर अब जेफ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। जेफ अब अमेरिका के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। ऐसे में मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि जेफ को पीछे छोड़कर कौन बना अमेरिका का नया सबसे अमीर व्यक्ति? तो जवाब है….एलन मस्क।


फिर से सजा एलन के सिर पर ताज

इस महीने की शुरुआत में जेफ ने एलन को पछाड़ते हुए अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज एलन से छीन लिया था। पर अब एलन ने जेफ को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज हासिल कर लिया है। टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) और एक्स/ट्विटर (X/Twitter) के मालिक एलन की नेट वर्थ करीब 193.7 बिलियन डॉलर्स है और जेफ की नेट वर्थ करीब 193.6 बिलियन डॉलर्स है।

https://twitter.com/Forbes/status/1770499325132505115?ref_src=twsrc%5Etfw


कौन है दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति?

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज अभी भी बर्नार्ड आरनॉल्ट (Bernard Arnault) के पास है। बर्नार्ड लूई वीटॉन (Louis Vuitton) कंपनी के मालिक हैं और फ्रांस (France) के निवासी हैं। बर्नार्ड की नेट वर्थ करीब 231.1 बिलियन डॉलर्स है। लूई वीटॉन फ्रांस आधारित एक ग्लोबल कंपनी है। इसे LVMH या Moët Hennessy Louis Vuitton भी कहा जाता है। लूई वीटॉन कंपनी कपड़े, कॉस्मेटिक्स, फैशन एसेसरीज़, घड़ियां, पर्फ्यूम, गहनें, वाइन, पर्स आदि चीज़ें बनाती है। लूई वीटॉन दुनिया में सबसे बड़े और लोकप्रिय फैशन ब्रांड्स में से एक है।

Home / world / Elon Musk फिर बने अमेरिका के सबसे अमीर व्यक्ति, Jeff Bezos को छोड़ा पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो