scriptElon Musk ने Twitter ऑफिस में बनाए बेडरूम्स, वर्कर्स को मिलेगी देर रात तक काम करने की सुविधा | Elon Musk turns some Twitter office rooms into bedrooms for employees | Patrika News

Elon Musk ने Twitter ऑफिस में बनाए बेडरूम्स, वर्कर्स को मिलेगी देर रात तक काम करने की सुविधा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2022 01:51:25 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर ऑफिस में एक बड़ा बदलाव किया है। क्या है यह बदलाव? आइए जानते हैं।

elon_musk-twitter_1.jpg

Elon Musk finds a new CEO for Twitter

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) ने 27 अक्टूबर 2022 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) का टेकओवर पूरा करते हुए इसे खरीद लिया है। एलन ने ट्विटर को टेकओवर करने की प्रक्रिया 14 अप्रैल 2022 को शुरू की थी और 44 बिलियन डॉलर में इसे खरीदा। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से ही कंपनी में सब कुछ बदल गया। कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया, तो कई लोगों ने एलन से परेशान होकर खुद ही नौकरी छोड़ दी। अब एलन ने ट्विटर के ऑफिस में एक बड़ा बदलाव किया है।


ऑफिस में बनाए बेडरूम्स

एलन ने ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) स्थित ट्विटर हेडक्वॉर्टर्स में कई बेडरूम्स बना दिए हैं। दरअसल एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से ही कंपनी का वर्क कल्चर पूरी तरह से बदल गया है। एलन ने वर्क फ्रॉम होम को पूरी तरह से बंद कर दिया है। वर्कर्स को हार्डकोर रूप से काम करने के लिए कहा गया है। ऐसे में वर्कर्स को लंबी शिफ्ट में काम करना पड़ेगा। इस वजह से उन्हें देर रात ऑफिस में रुकना भी पड़ सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एलन ने ट्विटर हेडक्वॉर्टर्स में कई बेडरूम्स बना दिए हैं, जिससे वर्कर्स बिना किसी परेशानी के देर रात ऑफिस में रूककर काम कर सके।

https://twitter.com/Forbes/status/1599949353484943360?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Indonesia Earthquake: 6.2 तीव्रता के भूकंप से काँपा इंडोनेशिया, सुनामी का खतरा नहीं

क्या मिलेगा ट्विटर ऑफिस बेडरूम्स में?

फोर्ब्स (Forbes) के अनुसार ट्विटर ऑफिस में बने बेडरूम्स में गद्दों के साथ क्वीन साइज़ बेड, पर्दे, ऑरेंज कारपेट, बीएड के नज़दीक में वुडन टेबल, टेबल लैंप, ऑफिस आर्मचेयर, कॉन्फ्रेंस रूम टेलीप्रेसेंस मॉनिटर्स लगे हुए हैं।

elon_musk_in_twitter_office.jpg


बिना किसी चर्चा के लिया गया फैसला

ट्विटर के एक वर्कर ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि इस बारे में किसी भी तरह की चर्चा नहीं की गई। साथ ही इस वर्कर ने इस फैसले को असम्मान का संकेत भी बताया।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के बल्ख राज्य में ब्लास्ट, पांच लोगों की मौत, चार घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो