scriptPfizergate Vaccine Case : यूरोपीय अभियोजकों ने इस देश की वैक्सीन वार्ता के आपराधिक गलत काम के आरोपों की यह जांच अपने हाथ में ली | European prosecutors take over Belgian probe into Pfizergate. | Patrika News
विदेश

Pfizergate Vaccine Case : यूरोपीय अभियोजकों ने इस देश की वैक्सीन वार्ता के आपराधिक गलत काम के आरोपों की यह जांच अपने हाथ में ली

World News In Hindi : फाइजरगेट मामले ( Pfizergate Case ) में यूरोपीय अभियोजकों ने बेल्जियम की जांच को अपने हाथ में ले लिया है। लीज अभियोजक के कार्यालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, शीर्ष यूरोपीय अभियोजक ( European prosecutors ) यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष (European Commission President ) उर्सुला वॉन डेर लेयेन (Ursula von der Leyen) और फाइजर के सीईओ के बीच वैक्सीन वार्ता ( Vaccine Negotiations) के संबंध में आपराधिक गलत काम के आरोपों की जांच कर रहे हैं।
 

Apr 01, 2024 / 06:23 pm

M I Zahir

european_prosecutors.jpg
International News In Hindi : कानूनी दस्तावेज के अनुसार यूरोपीय लोक अभियोजक कार्यालय (EPPO) के जांचकर्ताओं ने हाल ही के महीनों में “सार्वजनिक कार्यों में हस्तक्षेप, एसएमएस के विनाश, भ्रष्टाचार और हितों के टकराव” पर वॉन डेर लेयेन की जांच करने वाले बेल्जियम के अभियोजकों से अपने अधिकार में ले लिया है।
कथित अपराधों की जांच

जानकारी के अनुसार European Public Prosecutor’s Office (EPPO) के अभियोजक कथित अपराधों की जांच कर रहे हैं। मामले के संबंध में अभी तक किसी पर आरोप नहीं लगाया गया है।
लीज शहर में जांच शुरू

बेल्जियम ( Belgium) के न्यायिक अधिकारियों ने मूल रूप से स्थानीय लॉबिस्ट फ्रेडरिक बाल्डन ( Lobbyist Frédéric Baldan ) की ओर से दर्ज की गई एक आपराधिक शिकायत के बाद 2023 की शुरुआत में लीज शहर में जांच शुरू की थी।
शिकायत वापस लेने की प्रक्रिया में

पॉलिश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि बाद में हंगेरियन ( Hungarian Government) और पोलिश सरकारें ( Polish Governments ) भी उनके साथ शामिल हो गईं। डोनाल्ड टस्क ( Donald Tusk ) के नेतृत्व वाली यूरोपीय संघ समर्थक सरकार की चुनाव में जीत के बाद हंगेरियन और पॉलिश सरकारें अपनी शिकायत वापस लेने की प्रक्रिया में हैं।

Hindi News/ world / Pfizergate Vaccine Case : यूरोपीय अभियोजकों ने इस देश की वैक्सीन वार्ता के आपराधिक गलत काम के आरोपों की यह जांच अपने हाथ में ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो