scriptचीन में कोयले के प्लांट में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत | Fire breaks out at coal plant in Shanxi province of China | Patrika News
विदेश

चीन में कोयले के प्लांट में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत

Fire Accident In China: चीन में आज सुबह भीषण आग लगने का एक मामला सामने आया है। इस दुर्घटना में 11 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

Nov 16, 2023 / 10:43 am

Tanay Mishra

china_fire_incident.jpg

Fire breaks out at a coal plant in China

चीन (China) में आज सुबह एक दर्दनाक हादसे का मामला सामने आया है। आज, गुरुवार, 16 नवंबर को चीन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यह हादसा नॉर्थर्न चीन में शान्शी (Shanxi) प्रांत में घटित हुआ। जानकारी के अनुसार आग एक कोयले के प्लांट लगी। आग लगने के कुछ ही देर बाद इसने भीषण रूप ले लिया और पूरे प्लांट में फ़ैल गई। कुछ ही देर में पूरा कोयला प्लांट धधक-धधक कर जलने लगा।


11 लोगों की मौत और 51 घायल

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के प्लांट में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सभी 11 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। साथ ही 51 लोग इस हादसे में घायल हो गए और उन्हें नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

https://twitter.com/hashtag/China?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


आग पर पाया गया काबू

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के प्लांट में आग लगने की खबर मिलते ही फायरब्रिगेड की गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गई। मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया।

मामले की जांच हुई शुरू

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के प्लांट में आग लगने के मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच करने वाली टीम आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें

म्यांमार में छिड़े संघर्ष से भारत पर पड़ेगा असर, जानिए क्या

Hindi News/ world / चीन में कोयले के प्लांट में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो