script चीन में कोयले के प्लांट में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत | Fire breaks out at coal plant in Shanxi province of China | Patrika News

चीन में कोयले के प्लांट में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2023 10:43:54 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Fire Accident In China: चीन में आज सुबह भीषण आग लगने का एक मामला सामने आया है। इस दुर्घटना में 11 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

china_fire_incident.jpg
Fire breaks out at a coal plant in China

चीन (China) में आज सुबह एक दर्दनाक हादसे का मामला सामने आया है। आज, गुरुवार, 16 नवंबर को चीन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यह हादसा नॉर्थर्न चीन में शान्शी (Shanxi) प्रांत में घटित हुआ। जानकारी के अनुसार आग एक कोयले के प्लांट लगी। आग लगने के कुछ ही देर बाद इसने भीषण रूप ले लिया और पूरे प्लांट में फ़ैल गई। कुछ ही देर में पूरा कोयला प्लांट धधक-धधक कर जलने लगा।


11 लोगों की मौत और 51 घायल

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के प्लांट में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सभी 11 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। साथ ही 51 लोग इस हादसे में घायल हो गए और उन्हें नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।


आग पर पाया गया काबू

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के प्लांट में आग लगने की खबर मिलते ही फायरब्रिगेड की गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गई। मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया।

मामले की जांच हुई शुरू

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के प्लांट में आग लगने के मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच करने वाली टीम आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें

म्यांमार में छिड़े संघर्ष से भारत पर पड़ेगा असर, जानिए क्या

ट्रेंडिंग वीडियो