scriptRussia Ukraine War : रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन की मदद करने के लिए आगे आया यह देश | France announces new military aid to Ukraine | Patrika News
विदेश

Russia Ukraine War : रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन की मदद करने के लिए आगे आया यह देश

World News In Hindi: रूस ( Russia) और यूक्रेन ( Ukraine) के युद्ध के चलते फ़्रांस ( France)ने यूक्रेन को नई सैन्य सहायता देने की घोषणा की है। फ्रांस के रक्षा मंत्री सेबेस्टियन लेकोर्नू (Sébastien Lecornu ) ने कहा, एक नए सहायता पैकेज के तहत, फ्रांस वायु रक्षा प्रणालियों के लिए सैकड़ों बख्तरबंद वाहनों और एस्टर मिसाइलों को यूक्रेन को हस्तांतरित करेगा।
 

Mar 31, 2024 / 09:01 pm

M I Zahir

france_will_help_ukraine.jpg

अभी भी अच्छे कार्य क्रम में

International news In Hindi : मंत्री के अनुसार, यूक्रेनी सशस्त्र बल, जो “अभी भी अच्छे कार्य क्रम में हैं”, लेकिन फ्रांसीसी सेना को बदले में नए मिलेंगे। इतनी बड़ी अग्रिम पंक्ति को संभालने के लिए, यूक्रेनी सेना को, उदाहरण के लिए, हमारे वीएबी बख्तरबंद फ्रंट-लाइन वाहनों की आवश्यकता है, यह सैनिकों की गतिशीलता के लिए नितांत आवश्यक है।


पुराना उपकरण अभी भी सेवा योग्य


सिस लेकोर्नू ने कहा कि यह पुराना उपकरण, जो अभी भी सेवा योग्य है, सीधे तौर पर यूक्रेन को लाभ पहुंचा सकता है। हम 2024 और 2025 की शुरुआत में सैकड़ों वाहनों के हस्तांतरण के बारे में बात कर रहे हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि फ्रांस यूक्रेन की वायु रक्षा मजबूत करने में मदद करना चाहता है, इसलिए वह एस्टर 30 एंटी-एयरक्राफ्ट का एक नया बैच तैयार कर रहा है।


अधिक उत्पादों का उत्पादन करने के लिए कह रहा

उन्होंने कहा कि SAMP/T वायु रक्षा प्रणाली के लिए मिसाइलें, जो पहले इटली की ओर से आपूर्ति की गई थीं। पेरिस फ्रांसीसी रक्षा उद्योग से सेना की जरूरतें पूरी करने और यूक्रेन को दीर्घकालिक सहायता देने के लिए अधिक से अधिक उत्पादों का उत्पादन करने के लिए कह रहा है।

Home / world / Russia Ukraine War : रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन की मदद करने के लिए आगे आया यह देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो