scriptG-7 Meeting 2024: PM मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की मीटिंग के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रेंड हो रहा #Melodi  | Patrika News
विदेश

G-7 Meeting 2024: PM मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की मीटिंग के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रेंड हो रहा #Melodi 

G-7 Meeting 2024: इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गई। X पर तो #Melodi जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है। इससे पहले दुबई में COP 28 सम्मेलन के दौरान भी मोदी और मेलोनी की मुलाकात हुई थी, तब उनकी ली सेल्फी को मेलोनी ने #Melodi से पोस्ट किया था जिसके बाद ये ट्रेंड बन गया।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 12:24 pm

Jyoti Sharma

Melodi is trending on X after the meeting of PM Modi and Giorgia Meloni at G-7 Summit

Melodi is trending on X after the meeting of PM Modi and Giorgia Meloni at G-7 Summit

G-7 Meeting 2024: इटली के अपूलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-7 में हिस्सा लिया। यहां वो इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) के आउटरीच के तौर पर आमंत्रण पर इस शिखर सम्मेलन में पहुंचे थे। यहां उन्होंने G-7 देशों के अलावा आउटरीच के तौर पर पहुंचे देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ मुलाकात की, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं लोग इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन इनमें से इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मुलाकात तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गई। X (पहले ट्विटर) पर तो #Melodi जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है। इससे पहले दुबई में COP-28 सम्मेलन के दौरान भी मोदी और मेलोनी की मुलाकात हुई थी, तब उनकी ली सेल्फी को मेलोनी ने #Melodi से पोस्ट किया था जिसके बाद ये ट्रेंड बन गया। खुद जियोर्जिया मेलोनी एक बार फिर इन तस्वीरों को #Melodi के साथ शेयर किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उनके इतालवी समकक्ष जियोर्जिया मेलोनी ने शुक्रवार को इटली में समाप्त हुए G-7 शिखर सम्मेलन (G-7 Summit 2024) के मौके पर एक सेल्फी क्लिक की। जब मेलोनी ने अपुलिया में G-7 आउटरीच शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री मोदी के साथ सेल्फी ली तो दोनों नेता मुस्कुराते हुए नजर आए।
पिछले साल दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit 2024) और फिर दुबई में COP-28 में मिले दोनों नेताओं के बीच की केमेस्ट्री ने कई ऑनलाइन मीम्स को जन्म दे दिया है। जिसमें लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। 
पिछले साल दिसंबर में, दोनों नेताओं ने दुबई में 28वें कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज़ (COP28) के मौके पर एक सेल्फी क्लिक की थी। X पर पीएम मोदी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए मेलोनी ने कहा था, “COP28 में अच्छे दोस्त, #Melodi”
दोनों नेताओं की एक साथ तस्वीरें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर #Melodi के साथ व्यापक रूप से साझा की गई हैं जो एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया है।
इस बीच, पीएम मोदी ने इटली में G7 शिखर सम्मेलन के दौरान अपने इतालवी समकक्ष के साथ द्विपक्षीय बैठक की और दोनों देशों के बीच रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की।
बता दें कि G-7 में दोनों देशों भारत और इटली ने द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर चर्चा की और रक्षा औद्योगिक सहयोग को और बढ़ाने की उम्मीद जताई। विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, उन्होंने इस साल के अंत में इतालवी विमानवाहक पोत आईटीएस कैवूर और प्रशिक्षण जहाज ITS वेस्पुची की भारत यात्रा का स्वागत किया। इसके अलावा, पीएम मोदी ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इतालवी अभियान में भारतीय सेना के योगदान को मान्यता देने के लिए इटली की सरकार को भी धन्यवाद दिया और बताया कि भारत इटली के मोंटोन में यशवंत घाडगे मेमोरियल का उन्नयन करेगा।
बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने ऊर्जा परिवर्तन में सहयोग के लिए MoU साइन किए। जिससे स्वच्छ और हरित ऊर्जा में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा मिलेगा। ‘ग्लोबल बायोफ्यूल्स एलायंस’ के तहत इस पर ध्यान दिया गया। मेलोनी ने पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई भी दी।

Hindi News/ world / G-7 Meeting 2024: PM मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की मीटिंग के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रेंड हो रहा #Melodi 

ट्रेंडिंग वीडियो