scriptGood News : मछली पकड़ने गया था यह कपल , मिल गया लाखों रुपए का खजाना | Good News: This couple went fishing and found a treasure worth lakhs of rupees | Patrika News
विदेश

Good News : मछली पकड़ने गया था यह कपल , मिल गया लाखों रुपए का खजाना

US Couple Finds 83 Lakh While Fishing :मछली पकड़ने का शौक तो बहुत लोगों को होता है, मगर मछली पकड़ते-पकड़ते खजाना हाथ लग जाए तो इसे आप क्या कहेंगे? जी हां, मछली पकड़ने गए (Fishing) एक कपल की किस्मत का ताला खुल गया। खुशखबरी यह है कि इस कपल को मछली पकड़ने के दौरान 83 लाख रुपए नकद मिले तो मजा आ गया।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 12:46 pm

M I Zahir

Fishing and Treasure

Fishing and Treasure

US Couple Finds 83 Lakh While Fishing : मछली पकड़ने ( Fishing ) गए एक कपल की किस्मत का ताला खुल गया। इस कपल को मछली पकड़ने के दौरान 83 लाख रुपए नकद मिले,जो पुलिस ने अपने पास रखने दिए। जब जोड़े ने पुलिस विभाग को इस खोज के बारे में सूचित किया,खुशखबरी ( Good News ) यह है कि पुलिस ने उन्हें पैसे रखने की अनुमति दी, क्योंकि इसका किसी अपराध स्थल से कोई लेना-देना नहीं था।

नकदी से भरी तिजोरी मिली

न्यूयॉर्क की एक झील में “चुंबक से मछली पकड़ने” के दौरान एक जोड़े ने $100,000 (8,347,000 रुपए) नकदी से भरी तिजोरी निकाली। जेम्स केन (James Kane) और बार्बी एगोस्टिनी ( Barbie Agostini) 31 मई को क्वींस के फ्लशिंग मीडोज कोरोना पार्क ( Flushing Meadows Corona Park) की एक झील में चुंबक से मछली पकड़ने गए थे।

अनुमानित कीमत $100,000 थी

इस कपल ने एक मजबूत चुंबक वाली एक लाइन झील में फेंक दी। रिपोर्ट के अनुसार, जब दोनों को दूसरे छोर पर कुछ भारी महसूस हुआ, तो उन्होंने लाइन खींच ली। इस लाइन ने झील के तल से एक तिजोरी पकड़ ली। जब उन्होंने सुरक्षित बक्सा खोला, तो उन्होंने पाया कि उसमें पानी से क्षतिग्रस्त हुए $100 बिलों के बंडल भरे हुए थे, जिनकी अनुमानित कीमत $100,000 थी।

पुलिस ने उन्हें रुपए रखने की अनुमति दे दी

रिपोर्ट के अनुसार, दंपती ने न्यूयॉर्क पुलिस विभाग को इस खोज के बारे में सूचित किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रुपए रखने की अनुमति दे दी, क्योंकि इसका किसी अपराध स्थल से कोई लेना-देना नहीं था। पुलिस ने यह भी कहा कि तिजोरी के मूल मालिक की पहचान करने का कोई तरीका नहीं था, जिससे जोड़े को इसे रखने की अनुमति मिल सके।

सैकड़ों बड़े-बड़े ढेर थे

केन ने कहा,“हमें पहले भी बहुत सारी तिजोरियाँ मिली हैं। और फिर मैंने संख्याएँ देखीं और सोचा: ‘यह संभव नहीं है।’ हमने इसे बाहर निकाला और ये सैकड़ों बड़े-बड़े ढेर थे। ये मोटे ढेर हैं – वे भीगे हुए हैं, वे काफी हद तक नष्ट हो गए हैं।”

तिजोरी में कोई आईडी नहीं थी

इस पर, एगोस्टिनी ने कहा, “तिजोरी में कोई आईडी नहीं थी, मूल व्यक्ति को खोजने का कोई तरीका नहीं था। “ इस प्रकार थी: ‘ठीक है, बधाई हो!'”

कोरोना के दौरान मछली पकड़ना शुरू किया

केन ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि फाइंडर्स कीपर्स नियम ने हमारे लिए काम किया।” उसी साक्षात्कार के दौरान, केन ने बताया कि उन्होंने उपकरण पर बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना खजाने की खोज के रूप में COVID-19 महामारी के दौरान चुंबक से मछली पकड़ने की शुरुआत की।

लॉकडाउन के दौरान हम ऊब गए थे

जो लोग नहीं जानते, उनके लिए चुंबक मछली पकड़ने में धातु की वस्तुओं को निकालने के उद्देश्य से पानी में एक मजबूत चुंबक के साथ एक रस्सी डालना शामिल है। केन ने कहा, “कोविड लॉकडाउन के दौरान हम ऊब गए थे और मेरे मन में हमेशा से खजाना शिकारी बनने की चाहत थी… इसलिए हमने चुंबक मछली पकड़ने जैसी चीज़ की खोज की।”

पहले मिल चुकी हैं ये चीजें

कपल ने यह भी खुलासा किया कि इससे पहले उन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के समय के हथगोले, उन्नीसवीं सदी की बंदूकें और एक पूर्ण आकार की मोटरसाइकिल भी मिली थी।

Hindi News/ world / Good News : मछली पकड़ने गया था यह कपल , मिल गया लाखों रुपए का खजाना

ट्रेंडिंग वीडियो