scriptLok Sabha elections 2024 : एग्जिट पोल में भाजपा के बहुमत को विपक्ष ने नकारा,पाक और चीन मीडिया की सुर्खियां | Patrika News
विदेश

Lok Sabha elections 2024 : एग्जिट पोल में भाजपा के बहुमत को विपक्ष ने नकारा,पाक और चीन मीडिया की सुर्खियां

Lok Sabha elections 2024 : भारत के लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले भारतीय मीडिया की ओर से किए गए एग्जिट पोल (Exit Polls) की खबरों को पाकिस्तान और चीन के मीडिया ने प्रमुखता से जगह दी है। दोनों देशों के मीडिया के अनुसार एग्जिट पोल में विपक्ष ने भाजपा (BJP) के बहुमत को नकार दिया है। भारतीय चुनाव आयोग 4 जून को भारतीय चुनाव के अंतिम नतीजों की घोषणा करेगा।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 11:53 am

M I Zahir

Losksabaha Elections exit poll

Losksabaha Elections exit poll

Lok Sabha elections 2024 : भारत के लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। चीन और पाकिस्तान मीडिया के अनुसार एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा BJP की जीत का अनुमान लगाया गया है। भाजपा के गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 543 सदस्यीय निचले सदन में 350 से अधिक सीटें मिल सकती हैं, जबकि विपक्षी गठबंधन ‘भारत’ (Opposition Alliance ‘India’) को 120 से अधिक सीटें मिलने की संभावना है।

एग्जिट पोल को खारिज कर दिया

चीन और पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जवाहरलाल नेहरू के बाद वे लगातार तीन बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने वाले दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत का दावा किया है, लेकिन विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) ने मोदी की जीत दर्शाने वाले एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है।

‘भारत’ गठबंधन 295 सीटें जीतेगा

पाकिस्तान और चीन मीडिया के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि ये एग्जिट पोल नहीं हैं, मोदी मीडिया पोल हैं, विपक्षी गठबंधन ‘भारत’ चुनाव में 295 सीटें जीतेगा। भारत की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी मोदी की सफलता पर आधारित एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज कर दिया है।

सभी फर्जी : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि गोदी मीडिया जो एग्जिट पोल के नतीजे दे रहा है, वे सभी फर्जी हैं। भारत का चुनाव आयोग 4 जून को भारतीय चुनावों के अंतिम नतीजों की घोषणा करेगा।

Hindi News/ world / Lok Sabha elections 2024 : एग्जिट पोल में भाजपा के बहुमत को विपक्ष ने नकारा,पाक और चीन मीडिया की सुर्खियां

ट्रेंडिंग वीडियो