scriptहमास ने इज़रायली सैनिकों को बनाया बंधक | Hamas took new Israeli soldiers hostage | Patrika News
विदेश

हमास ने इज़रायली सैनिकों को बनाया बंधक

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच जंग जारी है। इसी बीच हमास ने कुछ इज़रायली सैनिकों को बंधक बना लिया है।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 04:40 pm

Tanay Mishra

Hamas Terrorists

Hamas Terrorists

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध जारी है। हमास ने यह युद्ध शुरू किया था और इसमें करीब 1,200 इजरायलियों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था। मरने वालों और बंधकों में इजरायलियों के साथ ही विदेशी नागरिक भी थे। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए जिनमें अब तक 36 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। हमास ने कई बंधकों को रिहा कर दिया है पर अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक उनकी कैद में हैं जिनमें से कुछ बंधकों की मौत हो चुकी है। हाल ही में हमास ने और लोगों को बंधक बना लिया है और ये कोई और नहीं बल्कि इज़रायली सैनिक हैं।

हमास ने इज़रायली सैनिकों को बनाया बंधक

हाल ही में हमास के प्रवक्ता अबू ओबैदा (Abu Obaida) ने जानकारी देते हुए बताया कि हमास ने गाज़ा का जबालिया में नए इज़रायली सैनकों को बंधक बनाया है। अबू के अनुसार हमास के आतंकियों ने इज़रायली सैनिकों की एक टुकड़ी पर हमला करते हुए कुछ सैनिकों को मार दिया और बाकी को बंधक बना लिया। हमास ने इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है।


इज़रायली सैनिकों को किया जाएगा टॉर्चर

हमास ने जिन इज़रायली सैनिकों को बंधक बनाया है, उन्हें टॉर्चर ज़रूर किया जाएगा। अब तक इस जंग में 600 से ज़्यादा इज़रायली सैनिकों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Market ने बीजेपी को दी 300 सीटें तो अब अमेरिकी एक्सपर्ट बोले, मोदी को मिलेगी इतनी सीटें..

Hindi News/ world / हमास ने इज़रायली सैनिकों को बनाया बंधक

ट्रेंडिंग वीडियो