scriptअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर को लगा झटका, अदालत ने इस मामले में ठहराया दोषी | Hunter Biden, son of US president Joe Biden, found guilty of federal gun crimes | Patrika News
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर को लगा झटका, अदालत ने इस मामले में ठहराया दोषी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को एक बड़ा झटका लगा है। अदालत ने हंटर को एक मामले में दोषी ठहरा दिया है। क्या है यह मामला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 11:49 am

Tanay Mishra

Hunter Biden

Hunter Biden

अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के बेटे हंटर बाइडन (Hunter Biden) की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। हंटर पिछले काफी समय से कानूनी पचड़ों में फंसे हुए हैं। हंटर पर एक से ज़्यादा मामले चल रहे हैं। हाल ही में हंटर को एक मामले में दोषी करार दिया गया है। पढ़कर मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे को किस मामले में दोषी करार दिया गया है? जवाब बंदूक से जुड़ा है।

अवैध तरीके से बंदूक खरीदने के मामले में दोषी

अदालत ने हंटर को अवैध तरीके से बंदूक खरीदने के मामले में दोषी करार दिया है। अवैध बंदूक रखने पर हंटर के खिलाफ 3 मामले हैं जिनमें उन्हें दोषी करार दिया गया है। हंटर ने यह बंदूक 2018 में खरीदी थी जब वह ड्रग्स एडिक्ट भी थे। हालांकि हंटर ने कई मौकों पर यह साफ किया है कि उन्होंने कभी भी उस बंदूक का इस्तेमाल नहीं किया है।


अमेरिकी राष्ट्रपति करेंगे अदालत के फैसले और कानूनी प्रक्रिया का सम्मान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने बेटे के अवैध बंदूक रखने के मामले में दोषी पाए जाने पर बयान देते हुए कहा कि वह अदालत के फैसले और कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करेंगे।

दूसरे आरोपों का भी हंटर कर रहे हैं सामना

हंटर इसके अलावा दूसरे मामलों का भी सामना कर रहे हैं। इनमें ड्रग्स के इस्तेमाल और टैक्स चोरी के मामले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

थाईलैंड के मार्केट में लगी भीषण आग, 1,000 से ज़्यादा जानवरों की मौत



Hindi News/ world / अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर को लगा झटका, अदालत ने इस मामले में ठहराया दोषी

ट्रेंडिंग वीडियो