script न्यूयॉर्क में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानी समर्थकों ने की बदसलूकी | Taranjit Singh Sandhu heckled at gurudwara by Khalistan supporters | Patrika News

न्यूयॉर्क में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानी समर्थकों ने की बदसलूकी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2023 03:45:29 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Misbehave With Indian Ambassador To US: अमेरिका में भारतीय राजदूत के साथ हाल ही में बदसलूकी हुई है। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

taranjit_singh_sandhu_heckled_in_new_york.jpg
Taranjit Singh Sandhu heckled at Gurudwara in New York

अमेरिका (United States Of India) में भारत (India) के राजदूत तरनजीत सिंह संधू (Taranjit SIngh Sandhu) के साथ हाल ही में बदसलूकी का मामला सामने आया है। यह मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) में लॉन्ग आइलैंड (Long Island) शहर का है। दरअसल गुरुनानक जयंती/गुरपुरब के अवसर पर तरनजीत प्रार्थना करने के लिए लॉन्ग आइलैंड के गुरुद्वारे में दर्शन करने गए थे। पर गुरूद्वारे में सिख फॉर जस्टिस (Sikhs For Justice) नाम के खालिस्तानी समर्थक संगठन के कुछ सदस्य भी मौजूद थे। उन खालिस्तानी समर्थकों ने न सिर्फ तरनजीत के साथ बहस की, बल्कि बदसलूकी भी की।


निज्जर की हत्या और पन्नू की हत्या की साजिश का लगाया आरोप

गुरुद्वारे में खालिस्तानी समर्थकों ने तरनजीत के सामने "तुमने निज्जर को मारा। तुमने पन्नू को मारने की साजिश रची।" के नारे भी लगाए। इसके बाद उन खालिस्तान समर्थकों ने तरनजीत के साथ धक्का-मुक्की भी की।


कनाडा के आरोप के बाद मामले ने पकड़ा तूल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) नाम के खालिस्तानी आतंकी की कुछ महीने पहले कनाडा (Canada) में हत्या हो गई थी और कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने भारत पर इसका आरोप लगाया था, जिसे भारत ने बेतुका और बेबुनियाद बताया था। साथ ही एक अन्य खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने भी भारत पर अपनी हत्या की साजिश का आरोप लगाया था, जो पूरी तरह से बेतुका और बेबुनियाद था।

यह भी पढ़ें

'सुपरमैन, स्पाइडर-मैन की तरह नरेंद्र मोदी हैं एनर्जी मैन', पाकिस्तानी शख्स ने की भारतीय पीएम की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो