scriptUNGA में पाकिस्तान को भारत का सख्त संदेश- आतंक फैलाने वाले इमरान POK खाली करें | indian first secretary of un sneha dubey slams imran khan in unga | Patrika News
विदेश

UNGA में पाकिस्तान को भारत का सख्त संदेश- आतंक फैलाने वाले इमरान POK खाली करें

राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए भारत ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र मंच का पाकिस्तान ने हमेशा गलत उपयोग किया है। ओसामा बिन लादेन का नाम लेकर भारत ने दुनिया के सामने पाकिस्तान की पोल खोल दी है
 

नई दिल्लीSep 25, 2021 / 02:15 pm

Ashutosh Pathak

sneha_dubey.jpg
नई दिल्ली।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच का इस्तेमाल करते हुए भारत के खिलाफ जमकर अफवाहें फैलाई। हालांकि, इमरान का यह दांव उल्टा पड़ गया। संयुक्त राष्ट्र के मंच पर फिर से कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान को भारत ने भी करारा जवाब दिया।
राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए भारत ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र मंच का पाकिस्तान ने हमेशा गलत उपयोग किया है। ओसामा बिन लादेन का नाम लेकर भारत ने दुनिया के सामने पाकिस्तान की पोल खोल दी है कि कैसे आतंकियों का रहनुमा दहशतगर्दों का समर्थन करता रहा है। भारतीय समयानुसार आज सुबह इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को वर्चुअली संबोधित किया।
यह भी पढ़ें
-

QUAD Summit 2021 : पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन पर साधा निशाना, ‘CLEAN APP MOVEMENT’ पर दूसरे देश भी साथ

इमरान खान ने अपने संबोधन में कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है और कश्मीर विवाद के समाधान से ही दक्षिण एशिया में शांति स्थापित होगी। पाकिस्तान के इस हास्यास्पद संबोधन का भारत की फस्र्ट सेके्रटरी स्नेहा दूबे ने जवाब दिया। स्नेहा ने कहा अफसोस की बात है कि पाकिस्तान हमेशा भारत के खिलाफ झूठे और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की ओर से प्रदान किए गए मंचों का दुरुपयोग करता है।
स्नेहा ने कहा कि पाकस्तिान दुनिया का ध्यान अपने देश की उस स्थिति से हटाने की कोशिश कर रहा है, जहां आतंकी फ्री पास का आनंद लेते हैं, जबकि आम लोगों, खासकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों का जीवन वहां नर्क बन जाता है और उन पर अत्याचार होता है। स्नेहा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के संपूर्ण केंद्र शासित प्रदेश भारत के अविभाज्य अंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे।
यह भी पढ़ें
-

PM Modi in US: न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी आज UNGA को संबोधित करेंगे, आतंकवाद पर दे सकते हैं कड़ा संदेश

उन्होंने कहा, इसमें वे भी क्षेत्र शामिल हैं, जो पाकिस्तान के कब्जे में हैं। हम पाकिस्तान से उसके अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने के लिए कहते हैं।

Home / world / UNGA में पाकिस्तान को भारत का सख्त संदेश- आतंक फैलाने वाले इमरान POK खाली करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो