PM Modi in US: न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी आज UNGA को संबोधित करेंगे, आतंकवाद पर दे सकते हैं कड़ा संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधित करेंगे। इसमें भारत अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्व में दिए गए संबोधन के दौरान केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पर दिए गए बयान का जवाब देगा।

 

By: Ashutosh Pathak

Published: 25 Sep 2021, 10:39 AM IST

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं। यहां वे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे। अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ बैठक करने और क्वाड समिट में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वाशिंगटन से न्यूयार्क के लिए रवाना हुए थे।

भारतीय विदेश मंत्रालय में प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इसकी जानकारी दी। बागची ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- धन्यवाद वाशिंगटन। एक ऐतिहासिक क्वाड समिट और अमरीका, आस्ट्रेलिया और जापान के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के अगले चरण के लिए न्यूयॉर्क रवाना हो गए हैं।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क पहुंच कर लिखा- आज न्यूयॉर्क शहर में उतरा। भारतीय समय के अनुसार, 25 सितंबर की शाम साढ़े छह बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करुंगा। न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी ने होटल के बाहर लोगों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री के स्वागत में खड़े लोगों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें:-बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने समझाया QUAD का उद्देश्य, बिडेन ने छात्रों के लिए शुरू की क्वाड फेलोशिप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधित करेंगे। इसमें भारत अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्व में दिए गए संबोधन के दौरान केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पर दिए गए बयान का जवाब देंगे। इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में वर्चुअली संबोधित करते हुए कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

यह भी पढ़ें:- QUAD Summit 2021 : पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन पर साधा निशाना, 'CLEAN APP MOVEMENT' पर दूसरे देश भी साथ

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता है। साथ ही दक्षिण एशिया में स्थायी शांति जम्मू-कश्मीर विवाद के समाधान पर निर्भर है। इससे पहले, शुक्रवार को क्वाड देशों की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चीन के क्लीन एप मूवमेंट को लेकर भी सख्त संदेश दिया था।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned