scriptIsrael-Hamas War: एक हफ्ते में दूसरी बार इजरायल में आतंकी हमला, आतंकवादी ने बीच सड़क पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी | Israel-Hamas war: Terrorist attack in Israel,opened fire on the road | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: एक हफ्ते में दूसरी बार इजरायल में आतंकी हमला, आतंकवादी ने बीच सड़क पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी

इजरायल में हुआ ये हमला (Terrorist Attack in Israel) एक हफ्ते में हुआ दूसरा आतंकी हमला है इससे पहले 1 अप्रैल को इजरायल के गन यावने शहर में एक शॉपिंग मॉल में आतंकी हमला हुआ था।

Apr 07, 2024 / 03:18 pm

Jyoti Sharma

Terrorist Attack in Israel

Terrorist Attack in Israel

इजरायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas war)जब से शुरु हुआ है तब से इजरायल में भी शांति नहीं है। सीमा पार से हिजबुल्लाह के आतंकी आए दिन उस पर हमले कर रहे हैं। अब फिर से इजरायल में आतंकी हमला (Terrorist Attack in Israel) हुआ है। जिसमें 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इजरायल सुरक्षा बल यानी IDF ने बताया कि रविवार सुबह केफर सावा शहर में रूट-55 पर ये हमला हुआ। आतंकवादी ने बीच सड़क पर खड़े होकर आ-जा रही गाड़ियों पर फायरिंग की। जिसमें 3 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। आतंकवादी पकड़ में नहीं आया है उसकी तलाश की जा रही है। वहीं इजरायली खुफिया एजेंसियां हाईअलर्ट मोड पर हैं। हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

बीच सड़क पर खड़े होकर चलाई गोलियां

IDF ने बताया कि जिस रूट-55 पर हमला (Terrorist Attack in Israel) हुआ है वो वेस्ट बैंक के शहर क़लक़िल्या के बाहर स्थित नबी इलियास जंक्शन के पास है और सामरिया के जरिए केफ़र सावा से पूर्व पश्चिम तक चलता है। इज़राइल की स्वयंसेवी चिकित्सा आपातकालीन सेवा, हत्ज़ालाह ने जानकारी दी कि हमले में तीन लोग घायल हो गए। आतंकवादी ने बस और दूसरी गाड़ियों पर गोलीबारी की थी। एक घायल की पीठ के निचले हिस्से में गोली लगी है। घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल टीम को तुरंत बुलाया गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

दो हफ्ते में चौथा आतंकी हमला

बता दें कि बीते कुछ हफ्तों में इजरायल (Terrorist Attack in Israel) में इस तरह के कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे पहले इजरायल के दक्षिणी शहर बेर्शेवा में एक बस स्टेशन पर 24 मार्च को हमला हुआ था। इससे पहले बच्चों की स्कूल बस पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई थी। कहा जा रहा है कि ये हमले इजरायल और हमास (Israel-Hamas War) के बीच चल रही जंग का नतीजा है। क्योंकि 7 अक्टूबर के बाद से इजरायल में इस तरह के हमलों में बढ़ोतरी हुई है।

अब तक की मौतों का आंकड़ा

7 अक्टूबर को हमास के इजरायल (Hamas Attack on Israel) पर हमले में करीब 1200 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बंधक बना लिए गिए थे। वहीं गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक इजरायल के हमले में अब तक 32 हजार 782 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। बीते रविवार को ही इजरायल ने गाज़ा के घरों को निशाना बनाते हुए हमले किए थे जिसमें 82 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 100 लोग घायल हो गए थे।

Home / world / Israel-Hamas War: एक हफ्ते में दूसरी बार इजरायल में आतंकी हमला, आतंकवादी ने बीच सड़क पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो