scriptTerrorist Attack in Israel: इजरायल में आतंकी हमला, मॉल में घुसकर धारदार हथियार से किया अटैक | Terrorist Attack in Israel Shoping mall, 3 Injured | Patrika News
विदेश

Terrorist Attack in Israel: इजरायल में आतंकी हमला, मॉल में घुसकर धारदार हथियार से किया अटैक

Terrorist Attack in Israel: ये हमला इजरायल के एक शॉपिंग मॉल में हुआ। पुलिस ने बताया कि आतंकी धारधार हथियार लेकर मॉल में घुसा था और तीन लोगों को उसने घायल भी कर दिया था।

Apr 01, 2024 / 11:06 am

Jyoti Sharma

Terrorist Attack in Israel

Terrorist Attack in Israel

Terrorist Attack in Israel: इजरायल में आतंकी हमला होने की खबर सामने आई है। ये हमला इजरायल के शहर अशदोद में स्थित एक मॉल में किया गया। इजरायल की आपातकालीन सेवाओं के हवाले से कहा गया है कि इस शॉपिंग मॉल में एक आतंकी ने धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ हमला कर तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं पुलिस ने बयान दिया है कि स्थानीय पुलिस ने आतंकी को पकड़ लिया लेकिन उसके पहले वो कई लोगों को घायल कर चुका था। रेड क्रॉस के इजरायली समकक्ष मैगन डेविड एडोम के प्रवक्ता जकी हेलर ने एक्स पोस्ट के जरिए दिए हुए बयान में कहा कि ये हमला इजरायल की मिड सिटी अशदोद (Ashdod) के पड़ोसी गन यावने में स्थित फ्रेंडली मॉल में हुआ।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

19 साल का है हमलावर

जो तीन लोग इस हमले में घायल हुए हैं उन्हें अशदोद के असुका अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। अशदोद पुलिस ने एक अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी को बताया है कि पकड़ा गया हमलावर 19 साल का है और वो इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के हेब्रोन का रहने वाला है।

एक हफ्ते में तीसरा आतंकी हमला

बता दें कि बीते कुछ हफ्तों में इजरायल (Terrorist Attack in Israel) में इस तरह के कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे पहले इजरायल के दक्षिणी शहर बेर्शेवा में एक बस स्टेशन पर बीते रविवार को ही हमला हुआ था। इससे पहले बच्चों की स्कूल बस पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई थी। कहा जा रहा है कि ये हमले इजरायल और हमास (Israel-Hamas War) के बीच चल रही जंग का नतीजा है। क्योंकि 7 अक्टूबर के बाद से इजरायल में इस तरह के हमलों में बढ़ोतरी हुई है।

https://twitter.com/VictorNakba/status/1774545482523591069?ref_src=twsrc%5Etfw

अब तक की मौतों का आंकड़ा

7 अक्टूबर को हमास के इजरायल पर हमले में करीब 1200 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बंधक बना लिए गिए थे। वहीं गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक इजरायल के हमले में अब तक 32 हजार 782 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। बीते रविवार को ही इजरायल ने गाज़ा के घरों को निशाना बनाते हुए हमले किए थे जिसमें 82 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 100 लोग घायल हो गए थे।

Home / world / Terrorist Attack in Israel: इजरायल में आतंकी हमला, मॉल में घुसकर धारदार हथियार से किया अटैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो