script इज़रायल आज से अगले 4 दिन तक रोकेगा युद्ध, हमास करेगा 50 बंधकों को रिहा | Israel to start ceasefire for 4 days, Hamas to release 50 hostages | Patrika News

इज़रायल आज से अगले 4 दिन तक रोकेगा युद्ध, हमास करेगा 50 बंधकों को रिहा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2023 09:39:57 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में आज से कुछ ऐसा होने वाला है जिसके बारे में कुछ दिन पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा। हम बात कर रहे हैं युद्ध विराम की।

israeli_soldier.jpg
Israel to implement ceasefire from today

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध के लिए दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया। इस समझौते के तहत युद्ध पर विराम लगाने पर इज़रायल ने ग्रीन सिग्नल दे दिया था। हमास ने इज़रायल के इस फैसले का स्वागत करते हुए इज़रायली बंधकों को रिहा करने का ऐलान किया था। हालांकि युद्ध विराम कल यानी कि गुरुवार, 23 नवंबर से लागू होना था, पर ऐसा हो नहीं सका। पर अब इसे आज से लागू किया जाएगा।


अगले 4 दिन तक युद्ध विराम

इज़रायल आज, शुक्रवार, 24 नवंबर से अगले 4 दिन तक युद्ध को रोकेगा। इस दौरान गाज़ा में पूरी तरह से सीज़फायर का पालन किया जाएगा और युद्ध से संबंधित किसी भी गतिविधि को अंजाम नहीं दिया जाएगा। हालांकि 4 दिन बाद इज़रायल युद्ध फिर से शुरू कर देगा। इज़रायल सिर्फ युद्ध विराम ही लागू नहीं करेगा, बल्कि 300 फिलिस्तीनी बंधकों को भी रिहा करेगा।

हमास करेगा 50 इज़रायली बंधकों को रिहा

इज़रायल के 4 दिन तक युद्ध विराम लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए हमास ने भी करीब 50 इज़रायली बंधकों को रिहा करने का ऐलान किया है। इन बंधकों को 7 अक्टूबर के दिन कैद में लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो