scriptइज़रायली सेना का गाज़ा में कहर, युद्ध विराम खत्म होने के बाद 700 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत | Israeli army intensifies attacks in Gaza after ceasefire ended | Patrika News

इज़रायली सेना का गाज़ा में कहर, युद्ध विराम खत्म होने के बाद 700 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2023 12:02:29 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Israel-Hamas War: इज़रायल की सेना ने गाज़ा में हमलों को तेज़ करते हुए कहर ढाने का सिलसिला फिर से शुरू कर दिया है।

israeli_army_intensifies_attacks_in_gaza_1.jpg

Israeli army intensifies attacks in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच युद्ध विराम के खत्म होने के बाद फिर से युद्ध शुरू हो गया है। 24 नवंबर से लगे 4 दिवसीय युद्ध विराम को पहले 2 दिन बढ़ाया गया और फिर 1 दिन। एक हफ्ते लंबे चले युद्ध विराम को आगे नहीं बढ़ाया जा सका। इज़रायली सेना ने दावा किया कि युद्ध विराम के खत्म होने के करीब एक घंटे पहले गाज़ा की तरफ से दागे गए एक रॉकेट को इज़रायली के मिसाइल डिफेंस सिरटम ने रोका। ऐसे में युद्ध विराम खत्म होते ही इज़रायली सेना ने भी गाज़ा (Gaza) पर हमले शुरू कर दिए। इज़रायली सेना ने अब गाज़ा में हमलों को तेज़ कर दिया है।


इज़रायली सेना का गाज़ा में कहर

युद्ध विराम के बाद से इज़रायली सेना ने गाज़ा में कहर बरपाना फिर से शुरू कर दिया है। सिर्फ एयर अटैक्स ही नहीं, इज़रायली सेना ने गाज़ा में ग्राउंड अटैक्स भी बढ़ा दिए हैं।

700 से ज़्यादा लोगों की मौत

रिपोर्ट के अनुसार इज़रायल की सेना के युद्ध विराम के बाद से गाज़ा में फिर से शुरू किए गए हमलों की वजह से अब तब 700 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों की संख्या मरने वालों से भी ज़्यादा है।

dead_and_sad_people_in_gaza.jpg


हमास का खात्मा है लक्ष्य

इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह हमास का सफाया करना चाहते हैं। ऐसे में इज़रायली सेना हमास के खात्मे के लिए तेज़ी से गाज़ा पर हमले कर रही है। हालांकि इन हमलों में मारे जाने वालों में निर्दोष लोग ज़्यादा हैं।

यह भी पढ़ें

गाज़ा में युद्ध के दौरान इज़रायली सेना को अब तक मिली 800 सुरंगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो