scriptAll Eyes on Rafah: ‘ऑल आइज़ ऑन राफा’ पर भड़का इजरायल, हमास के हमले को याद दिलाते हुए बोला- ‘7 अक्टूबर को कहां थी आपकी आंखें?’ | Israel's statement on All Eyes on Rafah | Patrika News
विदेश

All Eyes on Rafah: ‘ऑल आइज़ ऑन राफा’ पर भड़का इजरायल, हमास के हमले को याद दिलाते हुए बोला- ‘7 अक्टूबर को कहां थी आपकी आंखें?’

All Eyes on Rafah अभियान चलाने वालों को लताड़ते हुए इजरायल ने कहा कि “राफा में क्या हो रहा है उसकी आज इन लोगों को बहुत चिंता हो रही है लेकिन 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल में जो किया उस वक्त इनकी आंखें कहां चली गईं थी।”

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 12:28 pm

Jyoti Sharma

Israel's statement on All Eyes on Rafah

Israel’s statement on All Eyes on Rafah

All Eyes on Rafah: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक हैशटैग ऑल आइज़ ऑन राफा ट्रेंड (#AllEyesonRafah) कर रहा है। भारत समेत दुनिया भर के सेलेब्रिटी और बड़ी-बड़ी हस्तियां इस पर अपनी राय शेयर कर रहे हैं इसके पोस्टर को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर रहे हैं और अपने स्टेटस भी लगा रहे हैं। इसे लेकर ये सेलेब्रिटी ट्रोल भी हो रहे हैं। अब इजरायल (Israel) भी इस ऑल आइज़ ऑन राफा ट्रेंड पर भड़क गया है। इन सेलेब्रिटी और अभियान चलाने वालों को लताड़ते हुए इजरायल ने कहा कि “राफा में क्या हो रहा है उसकी आज इन लोगों को बहुत चिंता हो रही है लेकिन 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल में जो किया उस वक्त इनकी आंखें कहां चली गईं थी।” 

‘व्हेयर वर योर आईज़ ऑन 7 अक्टूबर’

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की सरकार के आधिकारिक X (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट किया गया। इस पोस्टर में लिखा है ‘व्हेयर वर योर आईज़ ऑन 7 अक्टूबर’ (Where were Your Eyes on 7 October) यानी ‘7 अक्टूबर को आपकी आंखें कहां थी’। इस पोस्टर के साथ इस पोस्ट में लिखा है कि “हम 7 अक्टूबर के बारे में बात करना कभी बंद नहीं करेंगे। हम इजरायली बंधकों के लिए लड़ना कभी बंद नहीं करेंगे।”

हमास का जब हमला हुआ तब क्यों नहीं किया पोस्ट- इजरायल 

इजराइल ने इस पोस्टर के जरिए लोगों से पूछा है कि उन्होंने 7 अक्टूबर पर कोई पोस्ट क्यों नहीं किया। (All Eyes on Rafah) 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजरायली सीमा पार कर हमला कर दिया था (Hamas Attack on 7 October)। हमास के आतंकियों ने एक-एक घर में घुसकर बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं और पुरुषों को बेदर्दी से मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में इजरायल में 1200 से ज्यादा इजरायलियों की मौत हो गई थी। वहीं हमास ने 250 इजरायलियों को भी बंधक बना लिया था। जिनमें से दर्जन लोगों को नवंबर में एक हफ्ते के सीज़फायर के दौरान रिहा कर दिया गया था। रिपोर्ट के मुताहिक इन बंधकों में से 39 की मौत हो चुकी है बाकि अभी हमास के कब्जे में ही हैं। 

हमास के हमले के बाद इजरायल ने गाज़ा में छेड़ा युद्ध

हमास के हमले के बाद उसे सबक सिखाने के लिए इजरायल ने हमास के गढ़ गाज़ा (Gaza) में घुसकर हमले शुरू कर दिए। गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक इन हमलों में अभी तक 38 हजार फिलिस्तिनियों की मौत हो चुकी है। 

क्यों चल रहा है ऑल आइज़ ऑन राफा ट्रेंड (All Eyes on Rafah) 

बता दें कि कुछ दिन पहले अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) ने इजरायल को राफा में अपना सैन्य अभियान रोकने का आदेश दिया था। लेकिन इजरायल ने इस आदेश को नहीं माना और उसके हमले जारी रहे। इसके कुछ दिन बाद ही सोशल मीडिया पर इस ऑल आईज़ ऑन राफा की शुरूआत हो गई। 

Hindi News/ world / All Eyes on Rafah: ‘ऑल आइज़ ऑन राफा’ पर भड़का इजरायल, हमास के हमले को याद दिलाते हुए बोला- ‘7 अक्टूबर को कहां थी आपकी आंखें?’

ट्रेंडिंग वीडियो