scriptJobs Alert : खुशखबरी ! यहां मिलेंगी नौकरियां ही नौकरियां, 26,000 से अधिक नौकरियां मिलने का सुनहरा मौका | Jobs Alert: Good News! You will get only jobs here, golden opportunity to get more than 26,000 jobs | Patrika News
विदेश

Jobs Alert : खुशखबरी ! यहां मिलेंगी नौकरियां ही नौकरियां, 26,000 से अधिक नौकरियां मिलने का सुनहरा मौका

Google is offering a lot of jobs: बेरोजगारों के लिए एक खुशखबरी है। Google ने मलेशिया में 2 बिलियन अमरीकी डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है और यहां 26,000 से अधिक नौकरियाँ सृजित की जाएंगी।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 02:45 pm

M I Zahir

Google jobs

Google jobs

Google is offering a lot of jobs: अच्छे जॉब की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी है। गूगल (Google( ने घोषणा की ( Jobs Alert )है कि वह दक्षिण पूर्व एशियाई देश में अपना पहला डेटा सेंटर और “क्लाउड क्षेत्र” स्थापित करने के लिए मलेशिया में 2 बिलियन अमरीकी डॉलर का निवेश करेगा, जिससे 26,500 नौकरियां मिलेंगी।

यहां हैं नई संभावनाएं

गूगल (Google) में मलेशिया के कंट्री डायरेक्टर फरहान एस क़ुरैशी (Farhan S Qureshi) ने बताया (Jobs Alert ) कि यह निवेश कई क्षेत्रों में नई संभावनाओं के दरवाजे खोलेगा। कुरैशी ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “यह निवेश सिर्फ बुनियादी ढांचे के बारे में नहीं है; यह व्यवसायों, शिक्षकों और प्रत्येक मलेशियाई के लिए नई संभावनाएं खोलने के बारे में है।”

मार्ग प्रशस्त करेगा

क़ुरैशी ने कहा कि गूगल Google डेटा सेंटर Google खोज और Google मानचित्र जैसी सेवाओं को शक्ति प्रदान करेगा और “देश भर के उपयोगकर्ताओं और ग्राहकों को AI की परिवर्तनकारी शक्ति प्रदान करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।”
उन्होंने कहा, Google क्लाउड क्षेत्र “उद्यमों, स्टार्टअप और सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों को उच्च-प्रदर्शन, कम-विलंबता वाली क्लाउड सेवाएं प्रदान करेगा, साथ ही प्रमुख नियंत्रण जो उन्हें विशिष्ट डेटा भंडारण आवश्यकताओं सहित उच्चतम सुरक्षा और अनुपालन मानकों को बनाए रखने की अनुमति देते हैं।” .

नए निवेशकों के लिए आकर्षक

जानकारी के अनुसार, मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहीम ( Anwar Ibrahim)ने कहा कि निवेश से देश की अर्थव्यवस्था में 3.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर जुड़ेंगे और 2030 तक 26,500 नौकरियां पैदा होंगी। अनवर ने एक्स पर. साझा किए गए एक पोस्ट में कहा, “मलेशिया में Google के पहले डेटा सेंटर और Google क्लाउड क्षेत्र के विकास से संबंधित निवेश इस बात का प्रमाण है कि देश की आर्थिक ताकत और संसाधनों के अलावा सरकार की स्पष्ट योजना मौजूदा और नए निवेशकों के लिए आकर्षक है।” उन्होंने कहा, “निस्संदेह, यह मलेशिया को डिजिटल प्रौद्योगिकी-आधारित सेवाओं के उपयोग और समर्थन में अग्रणी देशों में से एक बनाता है।”

70 मिलियन लोगों की युवा कंप्यूटर-साक्षर आबादी

Google की यह घोषणा माइक्रोसॉफ्ट के उस बयान के कुछ सप्ताह बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि वह मलेशिया
में कृत्रिम बुद्धिमत्ता और क्लाउड कंप्यूटिंग में 2.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगा। अमरीकी तकनीकी दिग्गज दक्षिण पूर्व एशिया में निवेश बढ़ा रहे हैं, जहां 670 मिलियन लोगों की युवा कंप्यूटर-साक्षर आबादी है और यह सबसे तेजी से बढ़ती क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार

वैश्विक परामर्श फर्म किर्नी ने अनुमान लगाया है कि एआई 2030 तक दक्षिण पूर्व एशिया के सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 1 ट्रिलियन अमरीकी डॉलर का योगदान दे सकता है। इसके अलावा, इस महीने की शुरुआत में, अमेज़ॅन ने कहा कि वह मलेशिया और थाईलैंड में मल्टीबिलियन-डॉलर के निवेश की पूर्व घोषणाओं के बाद, शहर-राज्य में क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने के लिए सिंगापुर में 9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगा, जैसा कि अल जज़ीरा ने बताया।

Hindi News/ world / Jobs Alert : खुशखबरी ! यहां मिलेंगी नौकरियां ही नौकरियां, 26,000 से अधिक नौकरियां मिलने का सुनहरा मौका

ट्रेंडिंग वीडियो