scriptजो बाइडन ने फिर साधा शी जिनपिंग पर निशाना, मुलाकात के कुछ देर बात ही बताया तानाशाह | Joe Biden says he still considers Xi Jinping a dictator | Patrika News
विदेश

जो बाइडन ने फिर साधा शी जिनपिंग पर निशाना, मुलाकात के कुछ देर बात ही बताया तानाशाह

Joe Biden Takes A Dig At Xi Jinping Again: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच बुधवार को एक साल बाद मुलाकात हुई। हालांकि मुलाकात के कुछ देर बाद ही बाइडन ने एक बार फिर जिनपिंग पर निशाना साधा।

Nov 16, 2023 / 12:19 pm

Tanay Mishra

biden_and_jinping_meeting.jpg

Xi Jinping and Joe Biden

अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच बुधवार को एक साल बाद मुलाकात हुई। सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) शहर में हुई मुलाकात से पहले दोनों वर्ल्ड लीडर्स के बीच पिछले साल 13 नवंबर को इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में G20 शिखर सम्मेलन से पहले मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के दौरान बाइडन और जिनपिंग ने अमेरिका और चीन के लिए अहम विषयों पर चर्चा की। हालांकि मुलाकात के कुछ देर बाद ही बाइडन ने एक बार फिर जिनपिंग पर निशाना साधा।


बाइडन ने फिर बताया जिनपिंग को तानाशाह

जिनपिंग से मुलाकात के कुछ देर बाद ही बाइडन ने फिर जिनपिंग को तानाशाह बताया। दोनों वर्ल्ड लीडर्स के बीच मुलाकात के बाद आयोजित न्यूज़ कॉन्फ्रेंस में बाइडन ने एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मेरा मानना है कि जिनपिंग एक तानाशाह हैं। वह एक ऐसा देश चला रहे हैं जो एक एक कम्युनिस्ट देश है और चीन की सरकार हमारी अमेरिकी सरकार से बिल्कुल अलग तरह के स्वरूप पर आधारित है।”

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


पहले बी जिनपिंग को तानाशाह बता चुके हैं बाइडन

यह पहला मौका नहीं है जब बाइडन ने जिनपिंग को तानाशाह बताया है। इससे पहले इसी साल जून में जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) स्टेट विज़िट पर अमेरिका गए थे, तब बाइडन ने जिनपिंग पर निशाना साधते हुए उन्हें तानाशाह बताया था। इसके अलावा भी अमेरिकी राष्ट्रपति कई मौकों पर चाइनीज़ राष्ट्रपति पर निशाना साध चुके हैं।

यह भी पढ़ें

एक साल बाद मिले बाइडन और जिनपिंग, अमेरिका और चीन के लिए अहम विषयों पर की चर्चा

Hindi News/ world / जो बाइडन ने फिर साधा शी जिनपिंग पर निशाना, मुलाकात के कुछ देर बात ही बताया तानाशाह

ट्रेंडिंग वीडियो