scriptगाज़ा में युद्ध विराम के बाद बंधकों की रिहाई को जो बाइडन ने बताया शुरुआत | Joe Biden says hostages release by Hamas after truce in Gaza is start | Patrika News
विदेश

गाज़ा में युद्ध विराम के बाद बंधकों की रिहाई को जो बाइडन ने बताया शुरुआत

Israel-Hamas War: इज़रायल-हमास युद्ध पर 4 दिन के विराम के चलते बंधकों की रिहाई के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बड़ा बयान दिया है।

Nov 25, 2023 / 12:50 pm

Tanay Mishra

joe_biden_.jpg

US President Joe Biden

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर 24 नवंबर को 4 दिन के लिए विराम लगा जिसे युद्ध में एक बड़ा मोड़ बताया जा रहा है। इज़रायल और हमास के बीच समझौता होने के बाद युद्ध विराम के फैसले को ग्रीन सिग्नल मिला। युद्ध विराम के फैसले की घोषणा के बाद हमास ने भी करीब 50 इज़रायली बंधकों को रिहा करने का ऐलान किया। इज़रायल ने भी करीब 300 फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा करने की घोषणा की। युद्ध विराम के बाद से अब तक हमास 24 बंधकों को रिहा कर चुका है। इनमें 13 इज़रायली, 10 थाई (थाईलैंड निवासी) और 1 फिलिपिनो (फिलीपींस निवासी) शामिल हैं। वहीं इज़रायल ने अब तक 39 फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा किया है। बंधकों की रिहाई का सिलसिला जारी रहने वाला है। हाल ही में अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने इस बारे में एक बड़ा बयान दिया है।


यह तो है शुरुआत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि गाज़ा में युद्ध विराम की वजह से बंधकों की रिहाई एक शुरुआत है। बाइडन ने यह भी कहा कि गाज़ा में हुए इस 4 दिन के युद्ध विराम को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

Hindi News/ world / गाज़ा में युद्ध विराम के बाद बंधकों की रिहाई को जो बाइडन ने बताया शुरुआत

ट्रेंडिंग वीडियो