scriptकिम जोंग उन की बहन ने दी साउथ कोरिया को चेतावनी, “अगर लाउडस्पीकर चलाया तो….” | Kim Jong Un sister Kim Yo Jong warns South Korea about loudspeaker broadcasts | Patrika News
विदेश

किम जोंग उन की बहन ने दी साउथ कोरिया को चेतावनी, “अगर लाउडस्पीकर चलाया तो….”

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने हाल ही में साउथ कोरिया को चेतावनी दी है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 02:09 pm

Tanay Mishra

Kim Yo Jong

Kim Yo Jong

नॉर्थ कोरिया (North Korea) और साउथ कोरिया (South Korea) के बीच काफी समय से तनाव की स्थिति बनी हुई है। दोनों देशों के बीच चली आ रही तकरार जगजाहिर है और किसी से भी छिपी नहीं है। इन देशों की सरकारें भी एक-दूसरे पर जुबानी हमलों से पीछे नहीं हटती। मई के आखिर में साउथ कोरिया के कुछ कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन (Kim Jong Un) के विरोध में विरोधी पर्चों वाले बैलून भेजे थे। इस वजह से उनसे बदला लेने के लिए पिछले कुछ हफ्तों में नॉर्थ कोरिया से साउथ कोरिया में कचरे से भरे बैलून भेजे जा रहे हैं। इसी बीच किम जोंग उन की बहन ने साउथ कोरिया को चेतावनी दी है।

किम यो जोंग की साउथ कोरिया को चेतावनी

किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) अपने भाई की ही तरह खतरनाक है। उसने साउथ कोरिया को चेतावनी दे दी है कि अगर साउथ कोरिया बॉर्डर पर लाउड स्पीकर लगाकर अपने पड़ोसी देश के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने का काम करना जारी रखेगा या फिर विरोधी पर्चों वाले बैलून फिर से भेजता है, तो उसके खिलाफ नई कार्रवाई की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साउथ कोरिया के बॉर्डर पर लाउडस्पीकर चलाकर किम जोंग उन के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने और दूसरी विरोधी बातें चलाई जाती हैं, जो नॉर्थ कोरिया को पसंद नहीं है। रविवार को साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया के कचरे से भरे 300 बैलून के बाद फिर से लाउडस्पीकर चलाया। हालांकि सोमवार को ऐसा करने का फिलहाल साउथ कोरिया का कोई इरादा नहीं है। लेकिन अगर ऐसा जारी रहा, तो नॉर्थ कोरिया अलग तरह से इसका जवाब दे सकता है। जानकारी के असुआर नॉर्थ कोरिया पर भी बॉर्डर के पास लाउडस्पीकर लगा दिए गए हैं।



यह भी पढ़ें

नॉर्थ कोरिया ने फिर कचरे से भरे 300 बैलून भेजे साउथ कोरिया

Hindi News/ world / किम जोंग उन की बहन ने दी साउथ कोरिया को चेतावनी, “अगर लाउडस्पीकर चलाया तो….”

ट्रेंडिंग वीडियो