scriptनॉर्थ कोरिया ने फिर कचरे से भरे 300 बैलून भेजे साउथ कोरिया | North Korea sends 300 more trash balloons to South Korea | Patrika News
विदेश

नॉर्थ कोरिया ने फिर कचरे से भरे 300 बैलून भेजे साउथ कोरिया

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर कचरे से भरे बैलून साउथ कोरिया भेजे हैं। यह पहला मौका नहीं है जब नॉर्थ कोरिया ने ऐसा किया है।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 02:05 pm

Tanay Mishra

Trash balloon

Trash balloon

नॉर्थ कोरिया (North Korea) और साउथ कोरिया (South Korea) के बीच की तकरार किसी से भी छिपी नहीं है। दोनों देशों के संबंधों में काफी समय से खटास है और इन देशों की सरकारें भी एक-दूसरे पर जुबानी हमलों से पीछे नहीं हटती। पर पिछले कुछ हफ्तों में नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया के खिलाफ एक अलग तरह की कार्रवाई शुरू की है। नॉर्थ कोरिया कचरे से भरे बैलून साउथ कोरिया की तरफ भेज रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में नॉर्थ कोरिया ने हज़ार से ज़्यादा ऐसे बैलून साउथ कोरिया में भेजे हैं। अब एक बार फिर नॉर्थ कोरिया ने ऐसा ही किया है।

कचरे से भरे 300 बैलून भेजे साउथ कोरिया

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर कचरे से भरे 300 बैलून साउथ कोरिया भेज दिए हैं। नॉर्थ कोरिया ने बॉर्डर से साउथ कोरिया के कुछ इलाकों में कचरे से भरे बैलून भेजे हैं।


साउथ कोरिया से लिया जा रहा है बदला

मई के आखिर में साउथ कोरिया के कुछ कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन (Kim Jong Un) के विरोध में विरोधी पर्चों वाले बैलून भेजे थे। ऐसे में अब साउथ कोरिया से बदला लेने के लिए नॉर्थ कोरिया कचरे से भरे बैलून भेज रहा है।

साउथ कोरिया का बदला

साउथ कोरिया अब नॉर्थ कोरिया से बदला लेने की तैयारी में है। साउथ कोरिया अब नॉर्थ कोरिया से सटे बॉर्डर पर लाउडस्पीकर लगाकर अपने पड़ोसी देश के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने का काम कर रहा है और रविवार को यह कार्यक्रम एक बार फिर शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें

एलन मस्क की बधाई और भारत में निवेश की इच्छा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया दिलचस्प जवाब

Hindi News/ world / नॉर्थ कोरिया ने फिर कचरे से भरे 300 बैलून भेजे साउथ कोरिया

ट्रेंडिंग वीडियो