scriptKuwait Fire: आग में मारे गए 45 भारतीयों के शव देश वापस लाने के बाद कुवैत में एक और घायल भारतीय की मौत | Kuwait Fire: Bodies of 45 Indians killed in Kuwait fire brough back to India and now one injured person also died | Patrika News
विदेश

Kuwait Fire: आग में मारे गए 45 भारतीयों के शव देश वापस लाने के बाद कुवैत में एक और घायल भारतीय की मौत

Fire In Kuwait: कुवैत के अग्निकांड में मारे गए लोगों में 45 भारतीय भी थे। कई लोग इस हादसे में जख्मी भी हुए थे। आज मरने वाले सभी 45 भारतीयों के शवों को भारत ले आया गया है। लेकिन इसके बाद ही कुवैत में घायल लोगों में शामिल एक अन्य भारतीय व्यक्ति की भी मौत हो गई है।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 12:49 pm

Tanay Mishra

IAF plane

IAF plane

कुवैत (Kuwait) में 12 जून को एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। दरअसल कुवैत के मंगाफ शहर में एक बिल्डिंग में आग लग गई । इस बिल्डिंग में ज़्यादातर प्रवासी कामगार लोग रहते थे और उनमें भी कई भारतीय थे। आग लगने से अफरातफरी मच गई और इस हादसे में अब तक 50 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें से 45 लोग भारतीय हैं। आज भारतीय एयर फोर्स (Indian Air Force – IAF) के विमान में कुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों के शवों को देश वापस लाया गया। कोच्चि एयरपोर्ट पर भारतीय एयर फोर्स का विमान आज सुबह ही 45 शवों को देश लाया। मरने वाले 45 भारतीयों में से करीब 23 तो केरल से ही थे। इसी बीच कुवैत से एक और झटका देने वाली खबर आई है।

कुवैत में एक और घायल भारतीय की मौत

कुवैत अग्निकांड में मरने वाले 50 लोगों के अलावा करीब 33 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हाल ही में कुवैत के विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में जिन घायलों का इलाज चल रहा है उनमें से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है और मरने वाला व्यक्ति भारतीय नागरिक ही था।

कुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों की संख्या हुई 46

कुवैत के विदेश मंत्रालय के अनुसार गुरुवार देर रात एक घायल भारतीय ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। ऐसे में अब इस अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। जल्द ही उसके शव को देश वापस लाने का इंतज़ाम किया जा सकता है।

12 राज्यों से थे पीड़ित व्यक्ति

कुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीय 12 अलग-अलग राज्यों के रहने वाले थे। इनमें केरल से 23 लोग, तमिलनाडु से सात लोग, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश से तीन-तीन लोग, ओडिशा से दो लोग, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब और पश्चिम बंगाल से एक-एक व्यक्ति था। 46वां मृतक किस राज्य से है, अभी पहचान नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें

PM Modi At G7: पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे इटली, आज होंगे G7 शिखर सम्मेलन में शामिल





Hindi News/ world / Kuwait Fire: आग में मारे गए 45 भारतीयों के शव देश वापस लाने के बाद कुवैत में एक और घायल भारतीय की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो