scriptकुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों समेत सभी पीड़ितों के परिवारों को कुवैती सरकार देगी 12.5 लाख रुपये | Kuwait fire: Families of deceased to get Rs. 12.50 lakh by Kuwaiti government | Patrika News
विदेश

कुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों समेत सभी पीड़ितों के परिवारों को कुवैती सरकार देगी 12.5 लाख रुपये

Kuwait Fire: कुवैत अग्निकांड में मारे गए 50 लोगों में 46 भारतीय भी थे। इस हादसे में मारे गए सभी लोगों के लिए कुवैती सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 01:09 pm

Tanay Mishra

Kuwait fire

Kuwait fire

कुवैत (Kuwait) में 12 जून को एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई। दरअसल कुवैत के मंगाफ शहर में एक बिल्डिंग में आग लग गई। इस बिल्डिंग में ज़्यादातर प्रवासी कामगार लोग रहते थे और उनमें भी कई भारतीय थे। आग लगने से अफरातफरी मच गई और इस हादसे में 50 लोगों की जलकर मौत हो गई। मरने वाले 50 लोगों में 46 लोग भारतीय थे। भारतीय एयर फोर्स (Indian Air Force – IAF) के विमान में कुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों के शवों को देश वापस लाया गया। अब इस अग्निकांड में अपनी जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों के लिए कुवैती सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है।

पीड़ितों के परिवारों को कुवैती सरकार देगी 12.5 लाख रुपये

कुवैती सरकार ने घोषणा की है कि वो मंगाफ में स्थित बिल्डिंग में लगी आग की वजह से मरने वाले सभी पीड़ितों के परिवारों को 15,000 डॉलर्स देगी, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू 12.5 लाख रुपये है।

भारत सरकार और केरल सरकार कर चुकी हैं मदद का ऐलान

इससे पहले भारत सरकार भी इस अग्निकांड की वजह से मरने वाले 46 पीड़ितों के परिवारों को 2 लाख रुपये देने का ऐलान कर चुकी है। साथ ही केरल सरकार ने भी इस हादसे में मरने वाले 24 पीड़ितों के परिवारों को 5 लाख रुपये की मदद देगी।

यह भी पढ़ें

व्लादिमीर पुतिन और किम जोंग उन का लखनवी अंदाज़, कार में बैठने के लिए कहा – ”पहले आप”

Hindi News/ world / कुवैत अग्निकांड में मरने वाले भारतीयों समेत सभी पीड़ितों के परिवारों को कुवैती सरकार देगी 12.5 लाख रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो