scriptKuwait : नेशनल असेंबली की पहली बैठक से पहले पूरी सरकार का इस्तीफा | Kuwaiti PM submits petition for resignation of entire government | Patrika News
विदेश

Kuwait : नेशनल असेंबली की पहली बैठक से पहले पूरी सरकार का इस्तीफा

UAE News Hindi : कुवैत (Kuwait) के प्रधानमंत्री ( Prime Minister) मोहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबा (Mohammed Sabah al-Salem al-Sabah ) ने देश के अमीर, शेख मशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा को उनके नेतृत्व वाली पूरी सरकार के इस्तीफे के लिए एक याचिका सौंपी है।
 

Apr 07, 2024 / 02:43 pm

M I Zahir

kuwait.jpg

Kuwait

Kuwait News In Hindi : कुवैती प्रधानमंत्री ने अमीर को पूरी सरकार के इस्तीफे (resignation ) के लिए याचिका सौंपी है। वर्तमान कुवैती कैबिनेट का इस्तीफा एक नियमित घटना है, जो देश की नेशनल असेंबली ( National Assembly ) के लिए 4 अप्रेल के चुनावों के बाद हुई है।

 

 

 

 

नई संसद के चुनाव के बाद सरकार के इस्तीफे का प्रावधान अमीरात के संविधान के अनुच्छेद 57 में है । मोहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबा ( Sheikh Mashaal al-Ahmed al-Jaber al-Sabah) की अध्यक्षता में कैबिनेट ( Cabinet) का गठन इस साल 17 जनवरी को किया गया था।

 

 

 

 

नई सरकार की संरचना की घोषणा होने तक सरकार के सभी सदस्य अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे। कुवैत के संविधान के अनुसार, देश की नई नेशनल असेंबली की पहली बैठक परिणामों की घोषणा के 14 दिनों के अंदर होनी चाहिए।

 

 

 

 

नियमानुसार संसद के पहले सत्र में नई कुवैती सरकार की संरचना की घोषणा की जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि कुवैत नेशनल असेंबली की पहली बैठक 17 अप्रेल, 2024 को निर्धारित है।

Home / world / Kuwait : नेशनल असेंबली की पहली बैठक से पहले पूरी सरकार का इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो