scriptModi 3.0 : ‘मोदी को हार की परछाई में लिपटी हुई मिली जीत …’, चुनाव नतीजों पर जानिए वर्ल्ड मीडिया की राय | Lok Sabha election results 2024: 'Modi got victory wrapped in the shadow of defeat...', what is the world media saying on the election results | Patrika News
विदेश

Modi 3.0 : ‘मोदी को हार की परछाई में लिपटी हुई मिली जीत …’, चुनाव नतीजों पर जानिए वर्ल्ड मीडिया की राय

Modi 3.0 : लोकसभा चुनाव 2024 में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) को हार की परछाई में लिपटी हुई जीत मिली है। विश्व ​मीडिया ने भारत के चुनाव परिणामों पर यह राय दी है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 07:15 pm

M I Zahir

Narendra Modi and Rahul Gandhi.

Narendra Modi and Rahul Gandhi.

Modi 3.0: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो चुके हैं और सभी 543 सीटों के परिणाम सामने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) की पार्टी भारतीय जनता पार्टी ( BJP) इस बार महज 240 सीटों पर ही सिमट गई है। नरेंद्र मोदी तीसरी बार (Modi 3.0) प्रधानमंत्री बनेंगे। विश्व ​मीडिया ने इस बारे में प्रमुखता से खबरें दी हैं।

भाजपा को बहुमत नहीं मिला

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं जिसमें अनुमान के उलट भाजपा को बहुमत नहीं मिला है. हालांकि, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को बहुमत मिल गया है, इस चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित सभी विपक्षी पार्टियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस पर दुनिया भर का मीडिया प्रतिक्रिया दे रहा है।

243 सीटें अपने नाम कीं

एनडीए गठबंधन ( NDA)ने सारे एग्जिट पोल के अनुमानों के एकदम उलट 243 सीटें अपने नाम की हैं। भाजपा और इंडिया ब्लॉक के प्रदर्शन की विदेशी अखबारों में भी खूब चर्चा हुई है और ‘मोदी को हार की परछाई में लिपटी हुई जीत’ मिली है।

जनता ने नफरत की राजनीति को नकारा

विदेशी अखबारों में फैजाबाद सीट का भी उल्लेख किया गया है, जहां अयोध्या में राम मंदिर बनवाने और उदघाटन के बाद भी भाजपा उम्मीदवार की समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार से हार हुई है। इधर पाकिस्तान का मीडिया ( Pakistani Media ) भाजपा को कम मिली सीटों की चर्चा कर रहा है और कह रहा है कि मोदी सरकार की नफरत की राजनीति को जनता ने नकार दिया है।

भाजपा के मंसूबे तार-तार : पा​क मीडिया

पाकिस्तान का जियो टीवी लोकसभा चुनावों पर लगातार रिपोर्टिंग कर रहा है। एक रिपोर्ट में कहा गया कि भाजपा के 400 पार सीटें पाने के मंसूबे को जनता ने तार-तार कर दिया है।

भाजपा ने अयोध्या में हार मानी : पाकिस्तानी मीडिया

रिपोर्ट में कहा गया, ‘मोदी की नफरत की राजनीतिक को नकार दिया गया है और 400 पार का नारा हसरत भर बन कर रह गया और भाजपा को अपने दम पर बहुमत भी नहीं मिला। अब भाजपा को सरकार चलाने के लिए अपने सहयोगी दलों की बैसाखी के लिए मजबूर होना पड़ा है। बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर बनाने वाली भाजपा ने अयोध्या में अपनी हार मान ली है।

Hindi News/ world / Modi 3.0 : ‘मोदी को हार की परछाई में लिपटी हुई मिली जीत …’, चुनाव नतीजों पर जानिए वर्ल्ड मीडिया की राय

ट्रेंडिंग वीडियो