scriptरोबोट को समझा मरा हुआ बंदर, सीने से चिपका कर रोने लगे लंगूर, वीडियो देखकर रोने लगेंगे आप | Monkey Robot Video viral, other monkey started crying | Patrika News
विदेश

रोबोट को समझा मरा हुआ बंदर, सीने से चिपका कर रोने लगे लंगूर, वीडियो देखकर रोने लगेंगे आप

एक छोटा सा बंदर को मरा हुआ समझ कर उसे काले लंगूर उठाकर अपने बीच ले आते हैं। पहले उसके सीने पर कान लगाकर उसके दिल की धड़कने सुनकर चेक करते हैं कि वो बंदर जिंदा है या नहीं फिर उसकी सांसें चेंक करते हैं। इसके बाद जब वो ये समझ जाते हैं कि ये बच्चा मर गया है तो सारे लंगूर शोक मनाने लग गए।

नई दिल्लीMay 13, 2024 / 01:00 pm

Jyoti Sharma

Monkey Robot Video viral, other monkey started crying

Monkey Robot Video viral, other monkey started crying

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक मरा हुआ छोटा सा बंदर (Monkey) दिखाया गया है और उसके साथी बंदर और लंगूर उसे सीने से चिपका कर रो रहे हैं। ये वीडियो इतना मार्मिक है कि इसे देखकर आप रोने लग जाएंगे। पहले आप ये वीडियो देखिए…
ये वीडियो बीबीसी ने रिकॉर्ड किया है। जिसे एक एक्स (X) यूजर ने पोस्ट किया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक छोटा सा बंदर जो मरा हुआ दिख रहा है उसे ये काले लंगूर उठाकर अपने बीच ले आते हैं। पहले उसके सीने पर कान लगाकर उसके दिल की धड़कने सुनकर चेक करते हैं कि वो बंदर जिंदा है या नहीं फिर उसकी सांसें चेंक करते हैं। इसके बाद जब वो ये समझ जाते हैं कि ये बच्चा मर गया है तो सारे लंगूर शोक मनाने लग गए। कई लंगूरों ने तो अपने बच्चों को सीने से चिपका लिया और रोने लग गए। ये वीडियो सच में आपको इमोशनल कर देगा। 

रोबोट है ये बंदर 

बता दें कि बंदरों को ये नहीं पता था कि ये बंदर असली नहीं है बल्कि एक रोबोट (Robot Monkey) है। इस रोबोट को जासूसी के लिए बनाया गया था और जंगल में छोड़ा गया था। इस निर्जीव रोबोट को इन लंगूरों ने बंदर समझ लिय़ा। क्य़ोंकि ये रोबोट हुबहु बंदर जैसा ही दिख रहा था। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक साढ़े 8 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। हालांकि कई यूजर्स ने इस वीडियो को बंदरों को दुखी करने वाला बता दिया और ऐसा दोबारा ना करने को कहा। 

Hindi News/ world / रोबोट को समझा मरा हुआ बंदर, सीने से चिपका कर रोने लगे लंगूर, वीडियो देखकर रोने लगेंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो