scriptPakistan : “नवाज शरीफ वही पुरानी गलतियां दोहरा रहे हैं, इस नेता ने दिया यह बयान | Pakistan: "Nawaz Sharif is repeating the same old mistakes, this leader gave this statement | Patrika News
विदेश

Pakistan : “नवाज शरीफ वही पुरानी गलतियां दोहरा रहे हैं, इस नेता ने दिया यह बयान

Pakistan News in Hindi : सिन्ध के पूर्व गवर्नर मोहम्मद जुबैर ने कहा है पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वही पुरानी गलतियाँ दोहरा रहे हैं।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 03:21 pm

M I Zahir

Former PM of Pakistan Nawaz Sharif

Former PM of Pakistan
Nawaz Sharif

Pakistan News in Hindi : पाकिस्तान के सिन्ध के पूर्व गवर्नर और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N) के अलग-थलग पड़े नेता मोहम्मद जुबैर ( Mohammed Zubair) ने दावा किया है कि पार्टी अध्यक्ष नवाज शरीफ ( Nawaz Sharif ) वर्तमान में उस कथन को पलट रहे हैं जिसका उन्होंने पहले समर्थन किया था।

लोकतंत्र के चार्टर का पालन नहीं कर रहे

एक न्यूज चैनल पर पूर्व गवर्नर ने दावा किया कि बेनजीर भुट्टो ( Benazir Bhutto) और नवाज शरीफ ने लोकतंत्र के चार्टर पर हस्ताक्षर किए थे, जिसका तात्पर्य लोकतंत्र को कमजोर करने वाले पिछले अपराधों को स्वीकार करना था। उन्होंने जोर देकर कहा, “नवाज शरीफ अब लोकतंत्र के चार्टर का पालन करने के बजाय वही पुरानी गलतियाँ दोहरा रहे हैं।”

पीएमएल-एन सरकार का समर्थन खो देगी

पूर्व गवर्नर के अनुसार, नवाज शरीफ के दृष्टिकोण में बदलाव पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद हुआ। नवाज शरीफ की वर्तमान स्थिति उनके पहले के दावों के विपरीत है। जुबैर ने कहा कि अगर वह इमरान खान की पीटीआई जैसा ही रुख अपनाते हैं तो पीएमएल-एन सरकार का समर्थन खो देगी।

पार्टी नेतृत्व उनका समर्थन नहीं करता

जुबैर ने प्रस्ताव दिया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और पीएमएल-एन लोकतंत्र के चार्टर पर हस्ताक्षर करें। उन्होंने आगे कहा, “इसकी जिम्मेदारी पीएमएल-एन पर है क्योंकि यह सरकार में है।” सिंध के पूर्व गवर्नर ने बातचीत करने के प्रयासों के लिए राणा सनाउल्लाह की भी सराहना की, लेकिन उन्होंने बताया कि पार्टी नेतृत्व उनका समर्थन नहीं करता है।

शत्रुतापूर्ण कथा के साथ शुरुआत

पीडीएम सरकार से पहले, जुबैर ने दावा किया कि पीएमएल-एन ने “वोट को इज्जत दो” (वोट का सम्मान करें) के विचार को छोड़ दिया था। पूर्व गवर्नर ने एक साक्षात्कार में दावा किया कि पीएमएल-एन ने अपने अभियान की शुरुआत एक शत्रुतापूर्ण कथा के साथ की, उपचार की ओर आगे बढ़ा और वर्तमान में अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ ने विधानसभा विघटन का बयान तैयार किया था और पीएमएल-एन सुप्रीमो ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के तुरंत बाद चुनाव कराने की सिफारिश की थी।

यह एक कठिन काम था

जुबैर ने कहा कि मिफ्ताह इस्माईल अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) अनुबंध वापस लाए। यह एक कठिन काम था, इसलिए उनकी जगह इस्हाक डार को लाने का फैसला किया गया। जुबैर ने कहा, “फिलहाल पीटीआई जनता के बीच लोकप्रिय है, लेकिन पीएमएल-एन नेतृत्व इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। अगर वे (PML-N) लोकप्रिय पार्टी से झगड़ा करेंगे, तो वे कहां जाएंगे?”

Hindi News/ world / Pakistan : “नवाज शरीफ वही पुरानी गलतियां दोहरा रहे हैं, इस नेता ने दिया यह बयान

ट्रेंडिंग वीडियो