scriptPakistan : कंगाल पाकिस्तान के लिए फरिश्ता बन कर आया सऊदी अरब | Pakistan: Saudi Arabia came as an angel for poor Pakistan | Patrika News
विदेश

Pakistan : कंगाल पाकिस्तान के लिए फरिश्ता बन कर आया सऊदी अरब

Saudi Arabia will invest $5 billion in Pakistan :सऊदी अरब की ओर से पाकिस्तान को 5 बिलियन डॉलर का निवेश पाकिस्तान को आईएमएफ से एक बड़ा कार्यक्रम लेने में मदद करेगा।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 11:49 am

M I Zahir

Saudi Arabia will invest in Pakistan

Saudi Arabia will invest $5 billion in Pakistan

Saudi Arabia will invest $5 billion in Pakistan : सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) की ओर से पाकिस्तान को 5 बिलियन डॉलर का निवेश ( Invest ) पाकिस्तान ( Pakistan ) के लिए बहुत कारामद रहेगा। पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार सऊदी कंपनियां शुरू में सरकारी कंपनियों में निवेश करने की योजना बना रही हैं। इस संबंध में कृषि, आईटी और औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश पर काम किया जा रहा है।

अन्य बड़े मित्र देश आईएमएफ से जुड़े

सऊदी के 5 अरब डॉलर के निवेश से पाकिस्तान को आईएमएफ से एक बड़ा कार्यक्रम लेने में मदद मिलेगी। वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि अमरीका और अन्य बड़े मित्र देश आईएमएफ से जुड़े हैं। वे पाकिस्तान को एफ प्रोग्राम दिलाने में मदद कर रहे हैं।

सऊदी कंपनियां सरकारी कंपनियों में निवेश करेंगी

वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने कहा है कि सऊदी कंपनियां शुरू में सरकारी कंपनियों में निवेश करने का इरादा रखती हैं और इस संबंध में कृषि, आईटी और औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश पर काम किया जा रहा है। वित्त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, आईएमएफ का कहना है कि विकास परियोजनाओं को सार्वजनिक-निजी भागीदारी पर लिया जाना चाहिए।

पाकिस्तान पर भुगतान का बोझ कम होगा

इस बीच, आईएमएफ सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान को बाहरी भुगतान के लिए बड़े निवेश और निजीकरण की जरूरत है। सऊदी निवेश के सूत्रों ने कहा है कि इससे पाकिस्तान पर भुगतान का बोझ काफी कम हो जाएगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के सूत्रों का भी कहना है कि सऊदी निवेश के बाद पाकिस्तान तेजी से संरचनात्मक सुधार करेगा।

Hindi News/ world / Pakistan : कंगाल पाकिस्तान के लिए फरिश्ता बन कर आया सऊदी अरब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो