scriptPoK में गृहयुद्ध, पाकिस्तानी फौज से टकराए कश्मीरी, एक अधिकारी की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?  | Pakistani army clash with Kashmiris in PoK | Patrika News
विदेश

PoK में गृहयुद्ध, पाकिस्तानी फौज से टकराए कश्मीरी, एक अधिकारी की मौत, जानें क्या है पूरा मामला? 

POK में जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (JKJAAC) के कहने पर मुजफ्फराबाद में हड़ताल का ऐलान हुआ। इस दौरान चक्का जाम भी किया गया। पीओके के समहनी, सेहंसा, मीरपुर, रावलकोट, खुइरत्ता, तत्तापानी, हट्टियन बाला में जबरदस्त विरोध दर्ज किया गया है।

नई दिल्लीMay 12, 2024 / 12:25 pm

Jyoti Sharma

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में अब गृह युद्ध छिड़ गया है। अब PoK की आजादी की लडा़ई आर या पार हो गई है। यहां पर पाकिस्तानी फौज से कश्मीरी भिड़ गए हैं। इस झड़प में एक पुलिस अधिकारी की मौत भी हो गई है। लोगों ने पाकिस्तानी फौज (Pakistan Army) पर जमकर पत्थरबाजी भी की। जिसमें कई सुरक्षा कर्मी घायल हुए हैं। हालात तो इतने खराब हो गए थे कि पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

शहबाज़ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

दरअसल ये वारदात हुई POK की राजधानी मुजफ्फराबाद में…यहां पर पाकिस्तानी फौज और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव हुआ। इस पूरे प्रदर्शन के दौरान बाजार दुकानें तक बंद रहीं। तोड़-फोड़ भी की गई। जिसमें कई घरों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है। लोगों ने पाकिस्तान की शहबाज सरकार (Shahbaz Sharif) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस टकराव में एक पुलिस अधिकारी की मौत भी हो गई है और करीब 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

पुलिसकर्मी की मौत

बता दें कि POK में जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (JKJAAC) के कहने पर मुजफ्फराबाद में हड़ताल का ऐलान हुआ। इस दौरान चक्का जाम भी किया गया। पीओके के समहनी, सेहंसा, मीरपुर, रावलकोट, खुइरत्ता, तत्तापानी, हट्टियन बाला में जबरदस्त विरोध दर्ज किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इन हालातों को संभालते हुए ही मीरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कामरान अली के उप-निरीक्षक अदनान कुरेशी मौत हुई है। 

ये है पूरा मामला

बता दें कि पाकिस्तान की सरकार ने POK में बिजली बिल पर एक अतिरिक्त टैक्स लगाया है JKJAAC ने इसी टैक्स का विरोध किया है और कहा कि पीओके की बिजली पाकिस्तान के लोगों को मिलती है। ऐसे में पीओके में बिजली पर टैक्स नहीं लगाना चाहिए। लेकिन कमेटी की बात सरकार ने नहीं मानी इसलिए कमेटी बीते महीने घोषणा की थी 11 मई को POK में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
इसे लेकर पीओके में पाकिस्तानी फौज को उतारा गया था। वहीं यहां पर कर्फ्यू भी लगा दिया गया था। साथ ही 10 और 11 मई को सभी स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई थी। 

Hindi News/ world / PoK में गृहयुद्ध, पाकिस्तानी फौज से टकराए कश्मीरी, एक अधिकारी की मौत, जानें क्या है पूरा मामला? 

ट्रेंडिंग वीडियो