scriptपाकिस्तानी नेता ने भारत को बताया दुश्मन पर फिर भी कर डाली तारीफ | Pakistani politician Shibli Faraz calls India enemy but still praises it | Patrika News
विदेश

पाकिस्तानी नेता ने भारत को बताया दुश्मन पर फिर भी कर डाली तारीफ

पाकिस्तान के एक नेता ने हाल ही में अपने देश की संसद में भारत को दुश्मन बताया पर इसके बावजूद उसने भारत की तारीफ भी कर डाली।

नई दिल्लीJun 13, 2024 / 05:32 pm

Tanay Mishra

Shibli Faraz praises India

Shibli Faraz praises India

भारत (India) में हाल ही में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) संपन्न हुए और एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। 7 चरणों में हुए भारतीय लोकसभा चुनाव काफी लंबे चले पर फिर भी अच्छी तरह से हुए और चुनावी परिणाम आने में भी कोई बाधा नहीं आई। चुनावी समय जब भी नज़दीक आता है, विपक्षी नेता जमकर ईवीएम पर निशाना साधते हैं, देश की चुनावी प्रक्रिया पर ऊंगली उठाते हैं और सरकार पर भी निशाना साधते हैं। पर पाकिस्तान (Pakistan) के एक नेता ने हाल ही में इस मामले में भारत की तारीफ कर डाली।

भारत को दुश्मन बताकर भी कर डाली तारीफ

हाल ही में पाकिस्तानी संसद में देश के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) की पीटीआई पार्टी के नेता और सांसद शिबली फराज़ (Shibli Faraz) ने भारत को दुश्मन बताकर भी तारीफ कर डाली। फराज़ ने कहा, “मैं हमारे दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहता। हाल ही में भारत में चुनाव हुए और 80 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट डाले। हजारों-लाखों मतदान केंद्र थे, कुछ मतदान केंद्र तो एक स्थान पर केवल एक मतदाता के लिए भी बनाए गए थे। पूरे एक महीने से भी ज़्यादा समय तक चली यह प्रक्रिया ईवीएम की मदद से आयोजित की गई। क्या एक भी आवाज़ यह दावा कर रही थी कि चुनाव में धांधली हुई थी?” ऐसा कहते हुए फराज़ ने भारत की तारीफ करते हुए पाकिस्तान में हुए चुनाव में हुई धांधली पर निशाना साधा।

फराज़ के इस बयान को नीचे देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें

Big Discovery: जीसस क्राइस्ट के बचपन से जुडी हस्तलिपि की हुई खोज, जर्मनी में मिला 1,600 साल पुराना दस्तावेज

Hindi News/ world / पाकिस्तानी नेता ने भारत को बताया दुश्मन पर फिर भी कर डाली तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो