script फिलीपींस की सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए 9 इस्लामिक आतंकी | Philippines troops kill nine Islamist militants | Patrika News

फिलीपींस की सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए 9 इस्लामिक आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 04:19:05 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Action Against Terrorists In Philippines: फिलीपींस में हाल ही में आतंकियों के खिलाफ एक्शन लिया गया।

philippines_soldiers.jpg
Philippines soldiers

फिलीपींस (Philippines) में हाल ही में आतंकियों पर कार्रवाई करते हुए एक्शन लिया गया। यह एक्शन फिलीपींस की सेना ने दक्षिणी फिलीपींस के लानाओ डेल सुर (Lanao del Sur) प्रांत में इस्लामिक आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्ट्राइक की। गुरुवार और शुक्रवार को फिलीपींस की सेना और इस्लामिक आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें फिलीपींस की सेना को बड़ी कामयाबी मिली।


9 इस्लामिक आतंकियों को किया ढेर

लानाओ डेल सुर प्रांत में फिलीपींस की सेना और इस्लामिक आतंकियों की मुठभेड़ में फिलीपींस की सेना को बड़ी कामयाबी मिली। सेना ने 15 में से 9 आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलीपींस की सेना के एक प्रवक्ता ने इस बारे में आज ही जानकारी दी।


4 सैनिक घायल

आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ में 4 सैनिक घायल भी हुए हैं। हालांकि चारों की स्थिति सही बताई जा रही है।

किस संगठन के थे आतंकी?

जानकारी के अनुसार फिलीपींस की सेना ने जिन आतंकियों को ढेर किया, वो सभी दौला इस्लामिया नाम के संगठन से थे। 2017 से इन आतंकियों का मरावी (Marawi) शहर में काफी ज़्यादा प्रभाव है।

मरने वाले दो आतंकियों का था कैथोलिक सभा में धमाके से कनेक्शन

फिलीपींस की सेना ने जिन 9 इस्लामिक आतंकियों को मार गिराया, उनमें से 2 का पिछले महीने फिलीपींस में एक कैथोलिक सभा में हुए धमाके से था। दरअसल 3 दिसंबर, 2023 को फिलीपींस के मरावी शहर में मिंडानाओ स्टेट यूनिवर्सिटी (Mindanao State University) के जिम में उस समय धमाका हुआ था जब वहाँ कैथोलिक सभा चल रही थी। इस हादसे में 4 लोग मारे गए थे और 10 घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें

अमेरिका में फिर हुआ गन वॉयलेंस, शिकागो में गोलीबारी से 2 स्कूली बच्चों की मौत





ट्रेंडिंग वीडियो