scriptModi 3.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा को 4 दिन बाद दिया बधाई का जवाब, आखिर ट्रूडो को क्या संदेश देना चाहते हैं PM   | PM Narendra Modi responded to Canada's congratulations after 4 days | Patrika News
विदेश

Modi 3.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा को 4 दिन बाद दिया बधाई का जवाब, आखिर ट्रूडो को क्या संदेश देना चाहते हैं PM  

Modi 3.0: लोकसभा चुनाव के नतीजों में NDA की जीत की बधाई कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने पीएम मोदी को 6 जून को दी थी। जिसका जवाब पीएम मोदी शपथ लेने के बाद 10 जून को दिया।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 11:49 am

Jyoti Sharma

PM Narendra Modi responded to Canada's congratulations after 4 days

PM Narendra Modi responded to Canada’s congratulations after 4 days

Modi 3.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपने तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार हो गए हैं। रविवार को उनके (Narendra Modi) शपथ लेने के बाद कई विदेशी नेताओं से उन्हें बधाई देने का तांता लग रहा है। पीएम मोदी भी उन सभी का जवाब भी दे रहे हैं और उन्हें धन्यवाद भी दे रहे हैं। लेकिन इन सब जवाबों में एक जवाब सबसे अहम रहा..और वो था कनाडा (Canada) को दिया जवाब। दरअसल पीएम मोदी ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau)की दी बधाई का जवाब 4 दिन बाद 10 जून को दिया। 

कनाडाई पीएम ट्रूडो ने NDA की जीत पर दी थी बधाई

लोकसभा चुनाव के नतीजों में (Lok Sabha Elections 2024 Result) NDA की जीत की बधाई कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने 6 जून को दी थी। ट्रूडो (Justin Trudeau) ने अपने X अकाउंट पर लिखा था कि “भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई। कनाडा हमारे देशों के लोगों के बीच मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए उनकी सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है।”

PM मोदी ने दिया ये जवाब

इस बात का रिप्लाई प्रधानमंत्री नरेंद्र (Narendra Modi) मोदी ने आज पूरे 4 दिन बाद दिया। PM मोदी ने X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “बधाई संदेश के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मेरा धन्यवाद, भारत आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं के प्रति सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने को उत्सुक है।”

भारत से संबंध सुधारना चाहता है कनाडा?

अब बधाई के 4 दिन बाद कनाडा को PM मोदी का जवाब मिल रहा है। बता दें कि खालिस्तानी आतंकियों के समर्थन को लेकर कनाडा और भारत के रिश्ते काफी खराब हो चुके हैं। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने तो खालिस्तानी आतंकियों को अपने देश का नागरिक तक बताया है और भारत पर निज्जर जैसे आतंकियों की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत को कोई अधिकारी नहीं है कि वो दूसरे देश के नागरिकों की हत्या करे। इसे लेकर ही कनाडा और भारत के रिश्ते काफी तल्ख हो चुके हैं। हालांकि पीएम मोदी के जीतने पर अब जस्टिन ट्रूडो की बधाई एक संदेश दे रही है कि कनाडा अब भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारना चाहता है। अब ऐसा होगा या नहीं ये आने वाले समय में कनाडा के भारत को लेकर रुख से पता चलता जाएगा।

Hindi News/ world / Modi 3.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा को 4 दिन बाद दिया बधाई का जवाब, आखिर ट्रूडो को क्या संदेश देना चाहते हैं PM  

ट्रेंडिंग वीडियो