scriptमणिशंकर अय्यर बोले, भारत-पाक में दोस्ती चाहिए तो मोदी को हटाओ | Remove Modi for India-Pak talks to move forward says Mani Shankar Aiyar | Patrika News

मणिशंकर अय्यर बोले, भारत-पाक में दोस्ती चाहिए तो मोदी को हटाओ

Published: Nov 17, 2015 01:24:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

 पाकिस्तान जाकर कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने एक चैनल से इंटरव्यू में कहा कि  भारत से अच्छे संबंध चाहते हैं तो मोदी सरकार हटाना होगा। 

पाकिस्तान जाकर कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने एक चैनल से इंटरव्यू में कहा कि भारत से अच्छे संबंध चाहते हैं तो मोदी सरकार हटाना होगा। 

पाकिस्तान के टीवी चैनल पर अपनी बात रखते हुए अय्यर ने कहा कि राष्ट्रपति मुशर्रफ, जो कि फौज के आदमी थे, और हमारे मनमोहन सिंह के बीच तीन साल तक बातचीत जारी रही। 

इस पर इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार ने पूछा कि आप यह बात किससे कह रहे हैं, क्या आप ISIS से मोदी को हटाने के लिए कह रहे हैं? इस पर अय्यर ने कहा कि नहीं, नहीं हमें इसके लिए चार साल इंतजार करना पड़ेगा। ये लोग मोदी के प्रति बहुत आशावादी हैं।  उन्हें लगता है कि मोदी की उपस्थि‍ति से दोनों मुल्कों में बातचीत आगे बढ़ेगी, लेकिन मैं ऐसा नहीं सोचता।

‘भाजपा बनाती थी दबाव, पाक के साथ रिश्ते न हो सामान्य
इससे पहले एक कार्यक्रम में शिरकत करने पाकिस्तान पहुंचे पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपने ही देश की सरकार की जमकर निंदा की थी। 

 खुर्शीद ने कहा थ कि 1947 के बाद से ही दुनिया ने तमाम तरह के विवादों और संघर्षों का समाधान निकाला है लेकिन भारत-पाकिस्तान के हालात नहीं बदले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सरकार में थी, तब भी भाजपा इस बात लिए दबाव बनाती थी कि पाकिस्तान के साथ रिश्ते सामान्य न रहें। 

 मुशर्रफ ने किया था सनसनीखेज खुलासा
गौरतलब है कि पाकिस्तान के इसी टीवी चैनल ने अक्टूबर में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का भी वह सनसनीखेज इंटरव्यू दिखाया था, जिसमें मुशर्रफ ने यह बात खुलकर कबूल की थी कि आतंकवाद पाकिस्तान की पैदाइश है और कश्मीर में आतंकी भी पाकिस्तान ने ही भेजे थे। उस दौरन पूर्व पाकस्तानी राष्ट्रपति ने ओसामा बिन लादेन को अपना और देश का हीरो भी बताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो