scriptपाकिस्तान के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 9 लोगों की मौत | RJ Shopping mall in Karachi of Pakistan caught fire, 9 people died | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 9 लोगों की मौत

Fire Accident In Pakistan: पाकिस्तान के कराची में एक शॉपिंग मॉल में आज आग लग गई। इसमें 9 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

Nov 25, 2023 / 02:48 pm

Tanay Mishra

karachi_mall_fire.jpg

Shopping mall in Karachi catches fire

पाकिस्तान में आज आग लगने के एक हादसे का मामला सामने आया है। यह हादसा कराची के एक शॉपिंग मॉल में हुआ। कराची में राशिद मिन्हास रोड पर स्थित आरजे शॉपिंग मॉल में आज, शनिवार, 25 नवंबर को आग लग गई। यह कराची का मुख्य मॉल है और काफी बड़ा है। ऐसे में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार आरजे शॉपिंग मॉल में सुबह करीब 6:30 बजे से कुछ पहले आग लगी।


9 लोगों की मौत

कराची के आरजे शॉपिंग मॉल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही कई लोग इस हादसे में घायल भी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


आग पर पाया गया काबू

कराची के फायर एंड रेस्क्यू डिपार्टमेंट डिपार्टमेंट ने जानकारी देते हुए बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि आग लगने की कहना उनके डिपार्टमेंट को करीब 6:30 बजे मिली। इसके बाद उन्होंने 8 फायर टेंडर, दो स्नोर्कल और दो बाउज़र घटनास्थल पर भेजें और आग पर काबू पा लिया। हालांकि ऐसा करने में समय लगा। अब आरजे शॉपिंग मॉल की कूलिंग प्रोसेस चल रही है, जिसमें समय लग सकता है।

वजह का नहीं हुआ खुलासा

कराची के आरजे शॉपिंग मॉल में आग लगने की क्या वजह रही, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। हालांकि जानकारी के अनुसार इस मॉल में सुरक्षा के इंतज़ाम काफी खराब हैं। साथ ही ऊपरी मंजिलों पर तो इमरजेंसी एग्ज़िट भी नहीं है।

90% बिल्डिंग्स में नहीं है आग से बचने की सुविधा

रिपोर्ट के अनुसार कराची की करीब 90% बिल्डिंग्स में आग से बचने के लिए किसी तरह की कोई सुविधा नहीं है।

यह भी पढ़ें

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 5.1 की तीव्रता





Hindi News/ world / पाकिस्तान के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 9 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो