script93 साल की उम्र में भी दिल तो बच्चा है जी! मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने की पांचवीं शादी | Rupert Murdoch, 93 years old media mogul gets married for fifth time | Patrika News
विदेश

93 साल की उम्र में भी दिल तो बच्चा है जी! मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने की पांचवीं शादी

93 साल की उम्र में एक शख्स ने पांचवीं शादी कर ली है। और यह शख्स कोई सामान्य आदमी नहीं है, बल्कि जाना-माना मीडिया मुगल है। हम बात कर रहे हैं रूपर्ट मर्डोक की।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 12:14 pm

Tanay Mishra

Rupert Murdoch gets married for fifth time

Rupert Murdoch gets married for fifth time

कहते हैं इंसान उम्र से नहीं, बल्कि सोच से बूढ़ा होता है। दुनिया में ऐसे लोगों की कमी नहीं है जिनकी उम्र तो ज़्यादा है पर इसके बावजूद वो कुछ ऐसा करते हैं जो सामान्य तौर पर उनकी उम्र के लोग नहीं करते। ऐसा ही कुछ किया है मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) ने। रुपर्ट की उम्र तो 93 साल हैं पर शनिवार, 1 जून को उन्होंने पांचवीं बार शादी कर ली है। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। रुपर्ट ने अमेरिका (United States Of America) में कैलिफोनिया (California) स्थित अपने वाइनयार्ड एंड एस्टेट मोरागा पर पांचवीं बार शादी की।

किससे की रुपर्ट ने शादी?

रुपर्ट ने एलेना ज़ुकोवा (Elena Zhukova) नाम की अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की है। एलेना की उम्र 67 साल है और वह रूस (Russia) से है तो वहीं रुपर्ट ऑस्ट्रेलिया (Australia) से हैं। इसी साल मार्च में दोनों ने सगाई की थी।

Rupert Murdoch gets married for fifth time

फॉक्स और न्यूज़ कॉर्प के रहे हैं चेयरमैन

रुपर्ट फॉक्स और न्यूज़ कॉर्प के चेयरमैन रहे हैं। मीडिया के क्षेत्र में रुपर्ट 1952 से 2023 तक एक्टिव रहे और इसके बाद रिटायर हो गए थे। मीडिया वर्ल्ड में रुपर्ट एक जानी-मानी शख्सियत हैं।

यह भी पढ़ें

नीदरलैंड ने दी यूक्रेन को अनुमति, कर सकता है F-16 फाइटर जेट्स से रूस के ठिकानों पर हमला

Hindi News/ world / 93 साल की उम्र में भी दिल तो बच्चा है जी! मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने की पांचवीं शादी

ट्रेंडिंग वीडियो