scriptअमेरिकी मदद बंद होने के कयासों के बीच रूस ने देर रात यूक्रेन पर दागे 48 ड्रोन्स | Russia attacked Ukraine with 48 drones overnight | Patrika News
विदेश

अमेरिकी मदद बंद होने के कयासों के बीच रूस ने देर रात यूक्रेन पर दागे 48 ड्रोन्स

Russia-Ukraine War: पिछले कुछ दिनों से इस बात के कयासों ने जोर पकड़ा हुआ है कि रूस के खिलाफ जल्द ही यूक्रेन को अमेरिका से मिलने वाली मदद बंद हो सकती है। इसी बीच देर रात रूस ने यूक्रेन पर ड्रोन अटैक कर दिया।

Dec 06, 2023 / 04:21 pm

Tanay Mishra

iranian_attack_drones.jpg

Russia launches another drone attack on Ukraine

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध को 21 महीने से ज़्यादा समय पूरा हो चुका है। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के इरादे से 24 फरवरी, 2022 को अपनी सेना को यूक्रेन पर हमला करने का आदेश दे दिया था और तभी से यह युद्ध जारी है। हालांकि इतने समय में रुसी सेना ने यूक्रेन में काफी तबाही मचाई है और इस युद्ध की वजह से यूक्रेन को जान-माल का भारी नुकसान हुआ है, पर रूस और रुसी सेना को भी इस युद्ध की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। साथ ही अब तक रूसी सेना यूक्रेन पर कब्ज़ा भी नहीं कर पाई है। इसकी सबसे बड़ी वजह है यूक्रेन को लगातार मिल रहा इंटरनेशनल सपोर्ट। इस वजह से यूक्रेनी सेना कई इलाकों से रुसी सेना को खदेड़ भी चुकी है। पर अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अब तक यूक्रेन का इस युद्ध में सबसे बड़ा मददगार अमेरिका (United States Of America) साल के अंत तक यूक्रेन की मदद करना बंद कर देगा, क्योंकि इसके लिए ज़रूरी पैसों की डील को अमेरिकी कांग्रेस से ग्रीन सिग्नल नहीं मिला। इसी बीच रूस ने देर रात यूक्रेन पर ड्रोन अटैक कर दिया।


रूस ने यूक्रेन पर दागे 48 ड्रोन्स

यूक्रेन की तरफ से आज जानकारी दी गई है कि रूस ने देर रात यूक्रेन पर ड्रोन अटैक कर दिया। यूक्रेन के अनुसार रूस ने 48 ड्रोन दागे।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


ईरानी ड्रोन्स से किया हमला

यूक्रेन के अनुसार रूस ने जिन ड्रोन्स से देर रात हमला किया, वो सभी ईरानी ड्रोन्स थे। रूस ने ये सभी ड्रोन्स साउथ रूस और क्रीमिया से यूक्रेन पर दागे।

यूक्रेन ने मार गिराए 41 ड्रोन्स

यूक्रेनी एयर फोर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके डिफेंस सिस्टम्स को 48 में से 41 रुसी ड्रोन्स को मार गिराने में कामयाबी मिली।

Hindi News/ world / अमेरिकी मदद बंद होने के कयासों के बीच रूस ने देर रात यूक्रेन पर दागे 48 ड्रोन्स

ट्रेंडिंग वीडियो