scriptRussia-Ukraine War : यूक्रेन की मदद को आगे आया यह यूरोपीय देश, ह थियारों का लगा दिया अंबार | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War : यूक्रेन की मदद को आगे आया यह यूरोपीय देश, ह थियारों का लगा दिया अंबार

Russia-Ukraine War News in Hindi :रूस-यूक्रेन जंग (Russia-Ukraine War) के बीच एक चौंकाने वाली खबर आई है कि लिथुआनिया (Lithuania) यूक्रेन (Ukraine) की हर तरह से मदद कर रहा है। वह उसे सशस्त्र सैनिक दे रहा है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 01:04 pm

M I Zahir

Russia-Ukraine War Update

Russia-Ukraine War Update

Russia-Ukraine War News in Hindi: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War ) के बीच एक चौंकाने वाली खबर यह आई है कि युद्ध में रूस को कमजोर और यूक्रेन को ताकतवर बनाने के लिए लिथुआनिया ( Lithuania ) यूक्रेन ( Ukraine ) की हर तरह से मदद कर उसका साथ दे रहा है। एक ओर लिथुआनिया उसे बख्तरबंद सशस्त्र सैनिक दे रहा है तो दूसरी ओर कई तरह के हथियार, एंटी-टैंक ग्रेनेड लॉन्चर के लिए गोला-बारूद और गर्म कपड़े भी दे रहा है तो दूसरी तरफ वह हल्के हमले वाले विमान और अन्य सहायता भी उपलब्ध करवा रहा है।

बख्तरबंद कार्मिक यूक्रेन में स्थानांतरित

Ukraine receives armored personnel carriers from Lithuania : रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के चलते लिथुआनियाई रक्षा मंत्रालय (Lithuanian Ministry of Defense) की प्रेस सेवा के अनुसार, लिथुआनिया ने M577 बख्तरबंद कार्मिकों (M577 Armored personnel carriers को यूक्रेन Ukraine में स्थानांतरित कर दिया है। उनकी संख्या निर्दिष्ट नहीं है। इस वर्ष यूक्रेन के अनुरोधों के जवाब में, लिथुआनिया ने पहले ही 155-मिमी गोला-बारूद, M577 बख्तरबंद कार्मिकों की आपूर्ति कर दी है।

एंटी-टैंक ग्रेनेड लॉन्चर के लिए गोला-बारूद

Russia-Ukraine War Update News : लिथुआनिया ने यूक्रेन को एंटी-ड्रोन सिस्टम (Anti-Drone System), शीतकालीन उपकरण और गर्म कपड़े, कार्ल गुस्ताफ एंटी-टैंक ग्रेनेड लॉन्चर के लिए गोला-बारूद, RISE-1 रिमोट डेटोनेशन सिस्टम ( Remote Detonation System), जनरेटर, आंशिक रूप से अलग किए गए L-39ZA अल्बाट्रोस हल्के हमले वाले विमान (Albatros light attack Aircraft) और अन्य सहायता भी दी है।

लगभग 610 मिलियन यूरो की मदद

Russia-Ukraine latest War News in Hindi : लिथुआनिया (Lithuania) ने यूक्रेन ( Ukraine) को सैन्य सहायता भी दी है और लगभग 610 मिलियन यूरो की मदद की है। इस वर्ष लगभग 84 मिलियन यूरो पहले ही दिए जा चुके हैं और लक्ष्य इस गति को बनाए रखना है।

Hindi News/ world / Russia-Ukraine War : यूक्रेन की मदद को आगे आया यह यूरोपीय देश, ह थियारों का लगा दिया अंबार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो