script49 सेक्स वर्कर्स से पहले किया रेप, फिर जिंदा ही आरी से अंगों को काटकर सूअरों को खिलाया, इस दरिंदे का वहशीपन जानकर कांप जाएगी रूह | serial killer robert picton | Patrika News
विदेश

49 सेक्स वर्कर्स से पहले किया रेप, फिर जिंदा ही आरी से अंगों को काटकर सूअरों को खिलाया, इस दरिंदे का वहशीपन जानकर कांप जाएगी रूह

Canada: इस सीरियल किलर ने 49 सेक्स वर्कर्स की हत्या की थी। पहले वो इन सेक्स वर्कर्स को बातचीत कर अपने ही बूचड़खाने में लेकर आता। फिर वो इन्हें जमकर नशा करवाता था फिर उनके साथ रेप करता। इसके बाद वो जिंदा ही इनके शरीर के अंगों को छोटे-छोटे टुकडो़ं को आरी से काटता था।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 12:22 pm

Jyoti Sharma

serial killer robert picton

serial killer robert picton

कनाडा (Canada) के इतिहास के सबसे बड़े सीरियल किलर की कनाडा की जेल में मौत इन दिनों काफी चर्चा में छाई हुई है। कनाडी की जेल में बंद रॉबर्ट पिक्टन (Robert Piccton) नाम के इस सीरियल किलर की 19 मई को दूसरे कैदी से झगड़े में मौत हो गई। ये सीरियल किलर एक पिग (सूअर) (Pig) फार्मर था और सुअरों का बूचड़खाना चलाता था। लेकिन इस पिग फॉर्मर ने सुअरों की आड़ में कितना खतरनाक काम किया था उसे सुनकर ही आपके रूह कांप जाएगी। इस कैदी ने 49 महिला सेक्स वर्कर्स (Sex Workers) की बड़ी बेरहमी से हत्या की थी। ये सीरियल किलर इतना खतरनाक था कि एक वक्त पर कनाडा में इसके नाम से सेक्स वर्कर महिलाएं डरने लग जाती थी। पिक्टन को इस अपराध के लिए उम्रकैद की सजा मिली थी। 

49 सेक्स वर्कर्स की हत्या की थी

साल 2007 में आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद 51 साल के इस शख्स को (Robert Piccton) कनाडा की जेल में डाला गया था। इस पर सेक्स वर्कर सेरेना एबॉट्सवे, मार्नी फ्रे, एंड्रिया जोसबरी, जॉर्जीना पापिन, मोना विल्सन और ब्रेंडा एन वोल्फ समेत 26 महिला सेक्स वर्कर्स की हत्या का आरोप था लेकिन जेल में बंद होने के दौरान इसने 49 महिलाओं की हत्या की बात कबूली था और ये भी कहा था कि वो 50 वां मर्डर करने वाला था। 
Canada serial killer robert picton
इनकी हुई थी हत्या

सेक्स वर्कर्स के साथ पहले रेप करता फिर उनके अंगों को काटता

इस सीरियल किलर ने (Robert Piccton) 49 सेक्स वर्कर्स की हत्या की थी। पहले वो इन सेक्स वर्कर्स को बातचीत कर अपने ही बूचड़खाने में लेकर आता। फिर वो इन्हें जमकर नशा करवाता था फिर उनके साथ रेप करता। इसके बाद वो जिंदा ही इनके शरीर के अंगों को छोटे-छोटे टुकडो़ं को आरी से काटता था। ये महिलाओं तभी दम तोड़ देती थीं ये आरोपी फिर इन अंगों को अपने पाले हुए सूअरों को खिला देता था। इसके बाद सूअरों को भी काटकर उनका मांस बेच देता था। इस शख्स की हैवानियत तो देखिए कि ये आरोपी सूअरों के मांस में इन महिलाओं के शरीर के टुकड़े और मांस मिलाकर बेचता था। 

2002 में मामला आया सामने 

ये कहानी दुनिया के सामने आना शुरू हुई साल 2002 में…जब 102 मानवविज्ञानी 370,000 क्यूबिक गज मिट्टी और सुअर के गोबर को छान रहे थे। ये उन लापता महिलाओं को ढूंढने की कोशिश कर रहे थे जिनकी गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखवाई गई । एक के बाद एक महिलाओं के लापता होने की बात कनाडा पुलिस के भी गले नहीं उतर रही थी। फिर उन्होंने इस मामले में गहन पूछताछ और कई इनपुट्स के बाद पता लगाया कि इन महिलाओं को इस पिग फॉर्मर रॉबर्ट पिक्टन के फार्म पर देखा गया था। जिसके बाद पुलिस ने रॉबर्ट पिक्टन के फॉर्म छापा मारा।
Canada serial killer robert picton
गायब महिलाओं को ढूंढने में जुटी कनाडा पुलिस
 

20 साल से चला रहा था बूचड़खाना (स्लॉटर हाउस)

पिक्टन ने करीब 20 सालों तक इस बूचड़खाने में काम किया था। जिसे स्थानीय लोग इस धरती का नरक कहते थे। पुलिस ने इस बूचड़खाने पर छापा मारकर वहां से कबाड़ हो चुकी कारों, सुअरों के मांस और उनके गोबर तक को बरामद किया था। यहीं पर फिर पुलिस को महिलाओं के सिर, उंगली, कुछ जेवर और कपड़े भी मिले। जिसके बाद पुलिस का शक यकीन में बदल गया कि पिक्टन ने ही इन महिलाओं को मारा है। 

दो हिस्सों में कटे हुए सिर, दांत, हाथ, पैर मिले

काफी छानबीन और जांच के बाद कोर्ट में इस मामले की रिपोर्ट पेश की गई तो उसमें इंसानों के दांत, पर्स, पहचान पत्र, खून से सना हुआ गद्दा मिला। साथ एक बैग मिला जिसमें इंसानों के छोटे-छोटे टुकड़े थे। इसके अलावा फ्रीज़र में दो हिस्सों में कटे हुए सिर मिले। वहां बाल्टियों में भरे हुए रखे कटे हुए हाथ और पैर मिले। 
इस जांच रिपोर्ट में ये भी दावा किय़ा गया था कि सीरियल किलर पिकटन ने अपने फार्म में सुअर के मांस के साथ इन महिलाओं के शरीर के टुकड़े और मांस मिलाकर उन्हें एक कर दिया और वही फिर बाहर बेच दिया। इस रिपोर्ट के बाद अब फोरेंसिक टीम भी सकते में थी कि जो टुकड़े उन्होंने बरामद किए हैं और इंसानों के थे या सुअरों के…

जांच के लिए लिए गए 2 लाख से ज्यादा DNA सैंपल

कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प की रिपोर्ट के अनुसार फॉरेंसिक टीम ने 2 लाख से ज्यादा DNA सैंपल लिए थे। जिसमें से 33 लापता महिलाओं के DNA मैच हो गए थे। हालांकि अभियोजकों ने पिकटन पर सिर्फ 26 महिलाओं की ही हत्या का आरोप लगाया था।

Hindi News/ world / 49 सेक्स वर्कर्स से पहले किया रेप, फिर जिंदा ही आरी से अंगों को काटकर सूअरों को खिलाया, इस दरिंदे का वहशीपन जानकर कांप जाएगी रूह

ट्रेंडिंग वीडियो