scriptHarvey Weinstein : आपसी रजामंदी से Sex की बात कहने वाले बलात्कार के आरोपी फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को अस्पताल में भर्ती कराया | Sex Relation: Harvey Weinstein, who talked about consensual sex, was admitted to the hospitalHarvey WeinsteinSex Relation: Harvey Weinstein, who talked about consensual sex, was admitted to the hospital | Patrika News
विदेश

Harvey Weinstein : आपसी रजामंदी से Sex की बात कहने वाले बलात्कार के आरोपी फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को अस्पताल में भर्ती कराया

Harvey Weinstein hospitalized after conviction overturned : बलात्कार की सजा पलटने के कुछ ही दिनों बाद बदनाम फिल्म सम्राट हार्वे विंस्टीन (Harvey Weinstein) की बचाव टीम ने कहा है कि फिल्म कार्यकारी और आरोप लगाने वालों के बीच यौन संबंध सहमति से बने ( Consensual Sex relations) थे।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 09:19 pm

M I Zahir

Harvey Weinstein

Harvey Weinstein

Harvey Weinstein Live Updates : ऑस्कर जीत चुके हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन (Harvey Weinstein) की बचाव टीम ने कहा है कि फिल्म कार्यकारी और आरोप लगाने वालों के बीच यौन संबंध आपसी सहमति से बने (consensual sex relations) थे। विंस्टीन (Weinstein) को न्यूयॉर्क में 2020 में बलात्कार की सजा पलटने के कुछ ही दिनों बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके वकील ने यह जानकारी दी।

बलात्कार (Rape)के लिए अलग से दोषी

आर्थर एडाला ने कहा कि उन्हें शुक्रवार को मैनहट्टन अस्पताल ले जाया गया था। वह लॉस एंजिल्स में बलात्कार के लिए अलग से दोषी ठहराए जाने के बाद से वह जेल में है। एडाला ने कहा कि उनका मुवक्किल “स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ हद तक ट्रेन दुर्घटना जैसा” था। उन्होंने बताया, “ऐसा लगता है जैसे उसे शारीरिक रूप से बहुत मदद की ज़रूरत है। उसे बहुत सारी समस्याएं हैं।”

हार्वे विंस्टीन (Harvey Weinstein) बेलेव्यू अस्पताल में हिरासत में

बाद में एडाला ने कहा कि विंस्टीन को न्यूयॉर्क सिटी सुधार विभाग की ओर से यह निर्धारित करने के बाद अस्पताल ले जाया गया कि उन्हें “तत्काल चिकित्सा ध्यान देने” की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, हार्वे पर असंख्य परीक्षण किए जा रहे हैं और उन्हें निगरानी पर रखा जा रहा है। सुधार विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि विंस्टीन बेलेव्यू अस्पताल में हिरासत में हैं। उन्हें शुक्रवार को मोहॉक सुधार सुविधा से रिकर्स द्वीप जेल परिसर में ले जाया गया, जहां वह 2023 से थे।

फिल्म निर्माता को कई स्वास्थ्य समस्याएं

वेनस्टीन के वकीलों ने पहले कहा था कि एक समय के फिल्म निर्माता को कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं, जिनमें मधुमेह, स्लीप एपनिया और उनके दिल और आंखों को प्रभावित करने वाली समस्याएं शामिल थीं। उन्होंने 2020 में, उन्होंने हृदय से संबंधित समस्याओं और सीने में दर्द के कारण पांच दिन अस्पताल में बिताए। रिपोर्ट के अनुसार, एडाला ने कहा कि बुधवार को अदालत में पेश होने से पहले उनका सोमवार को वेनस्टीन से मिलने का कार्यक्रम है।

#MeToo मामले में गवाहों को बुलाया था

इससे पहले सप्ताह में, न्यूयॉर्क कोर्ट ऑफ अपील्स ने विंस्टीन की सजा को इस आधार पर पलट दिया था कि उन्हें निष्पक्ष सुनवाई नहीं मिली थी और कहा था कि महत्वपूर्ण #MeToo मामले में अभियोजकों ने गवाहों को बुलाया था जिनके आरोप उनके खिलाफ आरोपों का हिस्सा नहीं थे।

जेसिका मान ( Jessica Mann )के साथ बलात्कार करने का दोषी

अदालत ने कहा कि इसका मतलब है कि उस पर पिछले आचरण के लिए अनुचित मुकदमा चलाया गया और नए मुकदमे का आदेश दिया गया। वेनस्टीन को 2020 में अपने मुकदमे में, 2006 में पूर्व प्रोडक्शन असिस्टेंट मिमी हेलेयी (Mimi Haley) के यौन उत्पीड़न और 2013 में एक पूर्व महत्वाकांक्षी अभिनेत्री जेसिका मान (Actress Jessica Mann ) के साथ बलात्कार करने का दोषी ठहराया गया था। उन्हें 23 साल की जेल हुई थी।

Hindi News/ world / Harvey Weinstein : आपसी रजामंदी से Sex की बात कहने वाले बलात्कार के आरोपी फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को अस्पताल में भर्ती कराया

ट्रेंडिंग वीडियो