scriptPakistan’s X users in trouble: पाकिस्तान में नहीं चल रहा एक्स, करोड़ों यूजर्स परेशान, एलन मस्क से कर रहे मिन्नतें | Social Media Platform X is not working in Pakistan | Patrika News

Pakistan’s X users in trouble: पाकिस्तान में नहीं चल रहा एक्स, करोड़ों यूजर्स परेशान, एलन मस्क से कर रहे मिन्नतें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2024 04:59:23 pm

Submitted by:

Jyoti Sharma

पाकिस्तान में बीते एक हफ्ते से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X नहीं चल रहा है। जबकि Elon Musk ने इसकी बंदी की कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की है, ऐसे में अब पाकिस्तान के करोड़ों यूजर्स परेशान हो रहे हैं और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी शिकायत कर रहे हैं।

Micro Blogging Site X

Micro Blogging Site X

पाकिस्तान (Pakistan) इन दिनों चौतरफा मुसीबतों से घिरा हुआ है। ना तो अब उसे नया प्रधानमंत्री बन पाया है, ना तो उसे IMF कर्ज दे रहा है, ना उसकी कहीं सुनवाई हो रही है, और तो और अब उसके नागरिक अपनी दिग्गज सोशल मीडिया साइट X का प्रयोग कर पा रहे हैं, क्योंकि X तो वहां चल ही नहीं रहा। पाकिस्तान के X यूजर्स अब अलग-अलग सोशल मीडिया साइट्स पर अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं और X को इस तरह अघोषित तौर पर बंद करने का विरोध कर रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
क्या पाकिस्तान ने खुद ही तो नहीं करा दी सर्विस बंद

लेकिन सोचने वाली बात है कि इतनी शिकायतों के बाद भी X की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है। ना ही X के CEO Elon Musk ने इस पर कोई प्रतिक्रिया दी है। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि आखिर पाकिस्तान में X की सर्विस बंद हुई तो हुई कैसे, क्या पाकिस्तान ने ही X को फिलहाल बंद कराया है, या बात कुछ और है। क्योंकि पाकिस्तान अपने मुल्क में इस वक्त चल रही सियासी उठापटक के चलते ऐसा कर भी सकता है।
दरअसल पाकिस्तान ने अपने आम चुनाव के दिन से ही यहां पर कई सोशल मीडिया साइट्स पर ब्रेक लगा दिया था और तो और चुनाव के दिन पूरे देश में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद कुछ साइट्स की सर्विस दोबारा शुरू करवा दी गई थी, लेकिन बड़ी संख्या में लोगों को X की सर्विस नहीं मिल पाई और ये परेशानी अब तक जारी है।
https://twitter.com/X?ref_src=twsrc%5Etfw
इमरान खान की PTI भी उठा चुकी है सवाल

कुछ दिन पहले इमरान खान (Imran Khan) की PTI ने यही सवाल किया था, कि पाकिस्तान में X की सर्विस क्यों बंद की गई है, इसके साथ ही उन्होंने कुछ न्यूज क्लिप भी पोस्ट की थी, जिसमें पाकिस्तान चुनाव में धांधली को X की बंदी का कारण बताया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो