script

Russia Ukraine War: यूक्रेन में होने वाला है कुछ बड़ा… भारत ने फिर जारी की एडवाइजरी, भारतीय तुरंत छोड़ दें यूक्रेन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2022 08:30:46 am

Submitted by:

Swatantra Jain

Russia Ukraine War: कीव स्थित भारतीय दूतावास ने मंगलवार शाम एक एडवायज़री जारी करके सभी भारतीयों को तत्काल यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है। एक सप्ताह के अंदर भारत ने यूक्रेन में रह रहे भारतीयों के लिए ये दूसरी एडवाइजरी जारी की है।

indian_embassy_to_ukraine_in_kyiv_1.jpg
Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस में चल रहा युद्ध खत्म होने के बजाए भीषण होता जा रहा है। इसके चलते भारत ने एक बार यूक्रेन में रह रहे भारतीयों से कहा है कि वे तुरंत यूक्रेन छोड़ दें। भारतीय दूतावास ने इस एडवायज़री में कहा है कि ‘बीती 19 अगस्त को जारी की गयी एडवायज़री के बाद एक बार फिर भारतीय लोगों को तत्काल किसी भी तरह यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी जाती है।’ ये एडवायज़री यूक्रेन के बिगड़ते हालात को ध्यान में रखकर जारी की गई है। इस एडवाइजरी के काफी गंभीर अर्थ निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस युद्ध में कोई देश कहीं कोई भीषण कदम तो नहीं उठाने जा रहा है।
https://twitter.com/MEAIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/MEAIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
लगातार यूक्रेन छोड़ रहे हैं भारतीय

भारतीय दूतावास ने बताया है कि पिछली एडवायज़री के बाद कुछ लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं। इसके साथ ही दूतावास ने यूक्रेन छोड़ने के लिए सीमा पर पहुंचने में किसी तरह की मदद या दिशानिर्देशों के लिए संपर्क करने को कहा है। बता दें, पिछले दिनों क्राइमिया और रूस को जोड़ने वाले एक अहम पुल पर ट्रक बम धमाके के बाद यूक्रेन-रूस संघर्ष में नयी तेजी देखने को मिल रही है। रूस ने पिछले कुछ दिनों में यूक्रेन के कई शहरों को मिसाइल हमलों से निशाना बनाया है। भारत इस मामले में दोनों पक्षों से कूटनीति और संवाद के ज़रिए समाधान निकालने पर जोर दे रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो