scriptMost Beautiful female Politician: ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला राजनेता | Patrika News
विदेश

Most Beautiful female Politician: ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला राजनेता

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला राजनेता, इनमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड भी शामिल

Mar 02, 2024 / 04:12 pm

Jyoti Sharma

Sanna Marin
1/10

फिनलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री सना मारिन सबसे खूबसूरत (Beautiful female Politician In world) महिला नेताओं में गिनी जाती हैं। जब वो प्रधानमंत्री बनीं थी, तब वो सिर्फ 34 साल की थीं।

Zuzana Caputova
2/10

स्लोवाकिया की पांचवी अध्यक्ष जुजाना कैपुतोवा सबसे सेक्सी महिला नेताओं में शुमार हैं। वो पहली महिला नेता हैं जिन्होंने स्लोवाकिया की कमान अपने हाथ में ली है।

Kaja Kallas
3/10

खूबसूरत काजा कैलस एस्टोनिया राष्ट्र की प्रधानमंत्री हैं। साल 2021 में उन्होंने इस देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला था।

Maia Sandu
4/10

दुनिया की खूबसूरत नेताओं में शुमार माइया सैंडू मोल्दोवा गणराज्य की राष्ट्रपति हैं। 2020 में उन्होंने राष्ट्रपति का पद संभाला था।

Alina Kabayeva
5/10

खूबसूरत अलीना काबेवा रूस की राजनीतिज्ञ हैं। वो जिम्नास्ट भी रह चुकी हैं। अपनी खूबसूरती के अलावा अलीना काबेवा तब चर्चा में ज्यादा आई थीं, जब रुस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से उनके लव अफेयर की बात उड़ी थी। वो पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड कही जाती हैं।

Hina Rabbani Khar
6/10

पाकिस्तान की हिना रब्बानी खार दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में शुमार हैं। हिना पाकिस्तान की पिछली दो सरकारों में मंत्री रह चुकी हैं। 2011 में बनी सरकार में वो पाकिस्तान की विदेश मंत्री थीं, जिसके बाद पाकिस्तान ने फिर से पूर्ववर्ती सरकार में विदेश राज्य मंत्री का दर्जा दिया।

Maryam Nawaz Sharif
7/10

हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री बनीं मरियम नवाज़ की खूबसूरती के पूरी दुनिया में चर्चे हैं। मरियम पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी हैं।

Giorgia Meloni
8/10

भारत की राजधानी नई दिल्ली में हुई G-20 शिखर सम्मेलन से वर्ल्ड फेमस हुईं जियोर्जिया मेलोनी बला की खूबसूरत हैं। मेलोनी इटली की प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ उनकी कमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था।

Nusrat Jahan
9/10

भारत की लोकसभा सांसद नुसरत जहां की खूबसूरती के देश में ही नहीं विदेशों में भी चर्चे हैं। नुसरत 2019 के पश्चिम बंगाल से सांसद बनी थीं। वो बंगाली सिनेमा की मशहूर अदाकारा भी रही हैं।

Dimple Yadav
10/10

हमेशा बेहद शांत और सौम्य दिखने वाली भारतीय राजनेता और सांसद डिंपल यादव बला की खूबसूरत हैं। वे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी हैं।

Hindi News / Photo Gallery / world / Most Beautiful female Politician: ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला राजनेता

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.