scriptडील रद्द करने पर ट्विटर ने किया केस, एलन पर समझौता तोड़ने पर लगाई आरोपों की झड़ी | twitter sues elon musk in us court alleged he violated many conditions | Patrika News

डील रद्द करने पर ट्विटर ने किया केस, एलन पर समझौता तोड़ने पर लगाई आरोपों की झड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2022 09:07:19 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Elon Musk vs Twitter: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क और ट्विटर के बीच की जंग अब कोर्ट की दहलीज पर पहुंच गई है। ट्विटर ने एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है। ट्विटर ने याचिका में एलन मस्क के खिलाफ विलय समझौता तोड़ने की लंबी लिस्ट कोर्ट में पेश की है।

Elon Musk

Elon Musk

Elon Musk vs Twitter: माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk) के खिलाफ मुकदमा कर दिया है। अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। रॉयटर्स के मुताबिक, याचिका में एलन मस्क पर 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की सौदे की शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। कंपनी ने कोर्ट से कहा गया है कि मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के पूर्व समझौते पर सौदा पूरा करने का आदेश दिया जाए। बता दें कि एलन मस्क ने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने उनको इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि ट्विटर पर कितने फर्जी और स्पैम अकाउंट हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये मामला वॉल स्ट्रीट के इतिहास के सबसे बड़े मुकदमों में से एक साबित हो सकता है।

ट्विटर ने कहा- एलन ने उड़ाई गईं नियमों की धज्जियां
ट्विटर ने याचिका में एलन मस्क के खिलाफ विलय समझौता तोड़ने की लंबी लिस्ट कोर्ट में पेश की है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने याचिका में कहा है कि टेस्ला के सीईओ समझते हैं कि वह जब चाहें अपना फैसला बदल सकते है। ऐसा कर वे कंपनी को बर्बाद कर सकते हैं और उसका संचालन ठप कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

मुफ्त में Twitter की सवारी कर बाहर हो गए Elon Musk, ट्विटर की वैल्यू घटी, मजबूत हुआ Brand Musk




कंपनी छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ी
ट्विटर ने कोर्ट में कहा कि उसने मस्क के साथ स्पैम अकाउंट्स को लेकर ज्यादा जानकारी इसलिए नहीं दी, क्योंकि उसे डर था कि कहीं वह विलय छोड़कर कंपटीशन में कोई दूसरा प्लैटफॉर्म न खड़ा कर दें। इसके साथ ही मस्क पर जनवरी और मार्च के बीच गुप्त रूप से कंपनी के शेयरों को खरीदने का भी आरोप लगाया। ट्विटर ने बताया कि इस सौदे की घोषणा के बाद कई कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ दी।

यह भी पढ़ें

Elon Musk से सबसे बड़ी कॉरपोरेट वॉर लड़ने की तैयारी में Twitter, खड़ी कर रहा लीगल एक्सपर्ट की फौज





स्टॉक की कीमत 30 फीसदी घटी
आपको बता दें कि एलन मस्क की डील रद्द की घोषणा के बाद ट्विटर को काफी नुकसान हो रहा है। कंपनी के स्टॉक की कीमत में 30 प्रतिशत की गिरावट आई है। मस्क ने अप्रैल में जब ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया था, तब ट्विटर के शेयर 50 डॉलर तक पहुंच गए थे, जो अब 34.6 डॉलर हैं। हालांकि, मंगलवार को ट्विटर के शेयरों में 4.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई।

एलन के SpaceX प्रोजेक्ट को भी नुकसान
एलन मस्क के स्पेसएक्स प्रोजेक्ट को नुकसान होने की जानकारी सामने आई है। टेक्सास में टेस्टिंग के दौरान बूस्टर रॉकेट धमाके हुए है। हालांकि इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इस रॉकेट का प्रयोग इस साल के अंत में होने वाले मिशन के लिए होने वाला था। रॉकेट का फटना एलन मस्क के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो