script यूक्रेनी स्नााइपर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 3.8 किलोमीटर दूर से मार गिराया रूसी सैनिक | Ukraine sniper sets world record by killing Russian soldier from 3.8km | Patrika News

यूक्रेनी स्नााइपर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 3.8 किलोमीटर दूर से मार गिराया रूसी सैनिक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2023 09:36:01 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Ukrainian Sniper Sets World Record: यूक्रेन के एक स्नाइपर ने हाल ही में कुछ ऐसा कर दिखाया है जिससे एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है।

ukrainian_sniper_kills_russian_soldier.jpg
Ukrainian sniper kills russian soldier from 3.8 km

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध को 21 महीने पूरे होने वाले हैं। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के इरादे से 24 फरवरी, 2022 को रूसी सेना को यूक्रेन पर हमला करने का आदेश दे दिया था और तभी से इस जंग की शुरुआत हो गई थी। रूस को यूक्रेन पर कब्ज़ा करने में कामयाबी अभी तक नहीं मिली है। हालांकि इस युद्ध की वजह से यूक्रेन को जान-माल का भारी नुकसान तो हुआ है ही, पर यूक्रेनी सेना ने भी रुसी सेना को काफी नुकसान पहुंचाया है। दोनों तरफ से जंग अभी भी जारी है। इसी बीच एक यूक्रेनी स्नाइपर (शार्प शूटर) ने रूस के एक सैनिक को मारते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।


3.8 किलोमीटर दूर से मार गिराया रूसी सैनिक

हाल ही में यूक्रेन के एक स्नाइपर और सिक्योरिटी सर्विसेज़ में स्पेशल ऑपरेशन सर्विसमैन ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यूक्रेनी स्नाइपर ने अपनी 6 फीट बड़ी राइफल से 3.8 किलोमीटर (3,800 मीटर) दूर से रूसी सैनिक को मारकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। यूक्रेनी स्नाइपर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड का वीडियो भी सामने आया है। हालांकि इस यूक्रेनी स्नाइपर का नाम उजागर नहीं किया गया है।

यूक्रेनी स्नाइपर के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के वीडियो को नीचे देखा जा सकता है।



तोडा पुराना रिकॉर्ड

यूक्रेनी स्नाइपर ने 3.8 किलोमीटर से रुसी सैनिक को मारते हुए पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। पुराना रिकॉर्ड 3.54 किलोमीटर (3,540 मीटर) था। यह रिकॉर्ड कनाडा की स्पेशल फोर्सेज़ के स्नाइपर ने 2017 में इराक में बनाया था।

यह भी पढ़ें

सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन को नौकरी पर रखकर माइक्रोसॉफ्ट ने खेला मास्टर स्ट्रोक, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो